मासूम को बचाने की कोशिश में पुल से नीचे गिरी बस, ड्राईवर की हालत गंभीर

मासूम को बचाने की कोशिश में पुल से नीचे गिरी बस, ड्राईवर की हालत गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-15 13:01 GMT
मासूम को बचाने की कोशिश में पुल से नीचे गिरी बस, ड्राईवर की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, दमोह। नोहटा थाना अंतर्गत शनिवार की सुबह बनवार-रोड़ के बीच शून्य नदी के महादेव घाट पुल से मासूम को बचाने के प्रयास में एक बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गई। पुल से नीचे गिरी बस पत्थरों के समीप जाके टिक गई, जिससे गंभीर हादसा नहीं हो सका। हादसे में गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं है। वहीं ड्राईवर को पैरों में चोट आने के कारण इलाज के लिये भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार सुबह 8.30 बजे अपनी मां के साथ नदी पर नहाने गया कमलेश पुत्र संजू रैकवार 5 साल पुल के समीप पड़ी हुई रेत के ढेर में खेलने लगा। अचानक बच्चे ने नदी के महादेव घाट पर दौड़ लगा दी और बांदकपुर से जबलपुर जा रही राजरानी ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 09 जीएफ 9424 के एकदम सामने आ गया। बस चालक द्वारा कमलेश को बचाने का प्रयास किया गया और इसी प्रयास में बस पुल की रैलिंग को तोड़ते हुये नीचे जा गिरी। इस हादसे की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर कंडक्टर की मदद से यात्रियों को बाहर निकाला।

बस में करीब एक दर्जन से अधिक यात्री सवार थे हादसे के बाद घबराए यात्रियों को कंडेक्टर एवं ग्रामीणों की मदद से नदी मार्ग की तरफ से सुरक्षित स्थान पर बाहर निकाला गया। हादसे के समय बस स्टेरिंग साइड गिरी थी जिससे चालक विनोद यादव के पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर यात्रियों की मदद की। मासूम को बचाने का प्रयास में यह हादसा हुआ गनीमत रही कि मासूम कमलेश भी बस के नीचे नहीं आया, लेकिन डर के कारण वह भी जमीन पर घिसट गया जिससे उसको हल्की चोटें आई। जिसे तुरंत उपचार के लिये अचेत अवस्था में मां के साथ जिला अस्पताल भेजा गया।

ये हुए घायल
ग्राम ब होरी मानगढ़ निवासी बुजुर्ग दंपति रामलाल चक्रवर्ती, पत्नी मनकोरिया बस में सवार थे हादसे के बाद इनके पैरों में चोटें आई। पिपरिया नवल निवासी नाना चक्रवर्ती, ग्राम रोड़ निवासी इस्लाम पुत्र लतीफ खान 36 साल, अजनवी पुत्र इस्लाम खान 20 साल, बांदकपुर निवासी भारत पुत्र धूप सिंह 32 साल को हल्की चोटें आई।

 

Similar News