मोदी की सभा में विवि से ले गए थे छात्रों को, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

मोदी की सभा में विवि से ले गए थे छात्रों को, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-18 14:21 GMT
मोदी की सभा में विवि से ले गए थे छात्रों को, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने के लिए चलती क्लास से छात्र-छात्राओं को ले जाने पर एबीवीपी के दो कार्यकर्ताओं सौरभ गोले और कमलेश साहू के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है। जैतपुर और बुढ़ार तहसीलदार द्वारा जैतपुर रिटर्निंग ऑफिसर की लिखित शिकायत देकर शनिवार देर रात कोतवाली थाने में मामला पंजीबद्ध कराया गया।

बताया जाता है कि भोपाल में निर्वाचन आयोग के पास शिकायत पहुंची थी कि शहडोल के लालपुर में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भीड़ बढ़ाने के लिए पं. एसएन शुक्ला विवि से छात्र-छात्राओं को कक्षाओं से निकालकर ले जाया गया था। दैनिक भास्कर में यह खबर फोटो के साथ प्रकाशित भी हुई थी। शनिवार को सुबह चुनाव आयोग के पोर्टल में यह शिकायत दिखने के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। पोर्टल में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत का 24 से 72 घंटे के भीतर समाधान करना होता है। तत्काल मामले की जांच कराई गई, विवि के कुलसचिव से बात करने पर उन्होंने किसी तरह की अनुमति नहीं लेने की बात कही।

वहीं सीसीटीवी फुटेज में भी सौरभ गोले और कमलेश साहू छात्रों को बाहर निकालते दिखे। शनिवार देर रात करीब साढ़े 12 बजे शिकायत पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 905/18 धारा 188 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। बताया जाता है कि एबीवीपी द्वारा सभाओं में भीड़ बढ़ाने के लिए छात्रों की भीड़ कॉलेजों लायी जा रही थी, जिसकी शिकायत भी हुई थी, लेकिन सबूत न होने के कारण कार्रवाई नहीं की जा रही थी। यहां सीसीटीवी कैमरों की मदद से साक्ष्य जुटाए गए, जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामला दर्ज किया है।

शहडोल के एसपी कुमार सौरभ ने कहा कि तहसीलदार शिकायत लेकर आए थे। कुछ लोगों द्वारा छात्र-छात्राओं को सभास्थल पर ले जाया गया। जांच में धारा 188 का उल्लंघन होना पाया गया था। उन्होंने अपराध पंजीबद्ध कराया है।

Similar News