छोलाछाप डाक्टर ने किया कोरोना मरीज का इलाज- प्रशासन ने सील किया क्लीनिक , एलोपैथी दवाएं बरामद, एफआईआर दर्ज

छोलाछाप डाक्टर ने किया कोरोना मरीज का इलाज- प्रशासन ने सील किया क्लीनिक , एलोपैथी दवाएं बरामद, एफआईआर दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-25 10:02 GMT
छोलाछाप डाक्टर ने किया कोरोना मरीज का इलाज- प्रशासन ने सील किया क्लीनिक , एलोपैथी दवाएं बरामद, एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क  कटनी । कोरोना संक्रमित महिला का इलाज करने वाले बरही के डॉक्टर का प्रशासन ने सोमवार को क्लीनिक सील कर दिया। जिला प्रशासन की सख्ती के बाद एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार एवं बीएमओ ने पहुंचकर डॉ. हरीश सोनी के क्लीनिक से एलोपैथी दवाएं जब्त की एवं क्लीनिक सील कर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। कोरोना संक्रमण के दौर में बरही में झोलाछाप डॉक्टर पर यह दूसरी कार्यवाही है। सोमवार को क्लीनिक खुलते ही दो साल पहले भी यह क्लीनिक सील किया गया था लेकिन कथित दबाव के चलते तत्कालीन सीएमएचओ ने कार्यवाही से हाथ खींच लिए थे।
डॉक्टर पर अपराध दर्ज
बरही थाना प्रभारी शंकर सिंह ने बताया कि बीएमओ की शिकायत पर डॉ.हरीश सोनी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 317/20, मप्र उपचारगृह तथा रजोपचार संबंधी पंजीकरण अनुज्ञापन 1973 (संशोधित अधिनियम 2008 की धारा 3-8) के तहत अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया। इसके अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 60 एवं 188 आईपीसी भी कायम की गई।
प्रशासन ने दी दबिश
कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निर्देश पर एसडीएम विजयराघवगढ़ प्रिया चंद्रावत ने तहसीलदार एवं बीएमओ की टीम गठित कर कार्यवाही के निर्देश दिए। सोमवार को तहसीलदार एस.एन.त्रिपाठी, बीएमओ डॉ. राजमणि पटेल ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर क्लीनिक की जांच की एवं  सील करके मामला पुलिस को सौंपा। तहसीलदार ने बताया कि डॉ. हरीश सोनी द्वारा संचालिक क्लीनिक अवैध पाया गया, जिस पर कार्यवाही की गई। क्लीनिक संचालक के पास एलोपैथी की डिग्री नहीं है एवं एमसीआई एवं एमपीएमसी में रजिस्टे्रशन भी नहीं था।  क्लीनिक में एलोपैथी की दवाएं, इंजेक्शन, बाटल मिले जिन्हे जब्त किया गया एवं एलोपैथी से इलाज करते पाए जाने पर क्लीनिक सील किया गया।
जबलपुर में हुई थी महिला की मौत
जानकारी के अनुसार बरही निवासी महिला गिरजा गुप्ता (49) की मेडिकल कालेज अस्पताल जबलपुर में 20 अगस्त की रात मौत हो गई थी।  23 अगस्त को आई रिपोर्ट में महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बताया गया है कि उक्त महिला का बरही के डॉ.हरीश सोनी के क्लीनिक में एक पखवाड़े तक इलाज चलता रहा। हालत गंभीर होने से उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। उक्त क्लीनिक उसी दिन से प्रशासन के राडार पर था।
 

Tags:    

Similar News