नागरिकों ने ठेकेदार को नहीं खोलने दी शराब दुकान , मध्यस्थता करने पहुंचे विधायक

नागरिकों ने ठेकेदार को नहीं खोलने दी शराब दुकान , मध्यस्थता करने पहुंचे विधायक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-03 08:05 GMT
नागरिकों ने ठेकेदार को नहीं खोलने दी शराब दुकान , मध्यस्थता करने पहुंचे विधायक

डिजिटल डेस्क कटनी । नए वित्तीय साल के दूसरे दिन जिले की एक दर्जन शराब दुकानें नहीं खुल पाई। भट्टा मोहल्ला और गढ्ढाटोला में सुबह जब ठेकेदार दुकान खोलने पहुचे तो नागरिकों ने विरोध करना शुरू कर दिया। स्थानीय विधायक भी घटनास्थल पर पहुंचकर नागरिकों की राय जानी। विरोध को देखते हुए दोनो स्थानों पर पुलिस
लगा दिया गया। नागरिकों ने विधायक एवं अफसरों से कहा कि कलारी खुलने से मोहल्ले में शराबखोरी बढ़ेगी।
तीन दिन से चल रहा है प्रदर्शन
 मोहल्ला और गढ्डाटोला में पिछले तीन दिनों से शराब दुकान के विरोध में धरना-प्रदर्शन चल रहा है। माधवनगर थाना क्षेत्र के गढ्डाटोला में विरोध स्वरूप महिलाओं ने मंदिर के भीतर 12 घंटे कीर्तन किया। वहीं कावसजी वार्ड के भट्टा मोहल्ला में नागरिकों ने दुकान खोलने के विरोध में तीसरे दिन धरना दिया।
ठेकेदार से हुई बहस,  पुलिस पहुंची
सोमवार को कलारी खोलने के लिए जब ठेकेदार पहुंचा तो स्थानीय नागरिकों ने विरोध करना शुरु कर दिया। नागरिकों ने कहा कि दुकान खुलने से शराबखोरी के साथ अराजकता बढ़ेगी। बातचीत के दौरान ठेकेदार से विवाद प्रारंभ हो गया। विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। दोपहर में स्थानीय विधायक संदीप जायसवाल भट्टा मोहल्ला पहुंचकर नागरिकों को आश्वस्त किया कि मोहल्ले में दुकान नहीं खुलेगी। आश्वासन के बाद नागरिकों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।
शराब दुकान हटवाने छात्रों ने  टीआई को सौंपा ज्ञापन
अंग्रेजी शराब दुकान के स्थान परिवर्तन को लेकर नगर के सैकड़ों ग्रामीणों के साथ शराब दुकान से 30 मीटर के अंदर खुले प्राइवेट बरही कम्प्यूटर कॉलेज के छात्र भी पीडि़त हंै। सोमवार दोपहर कॉलेज के छात्र टीआई को ज्ञापन सौंपा। शराब दुकान के पीछे 40 मीटर दूरी पर  शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल की बाउंड्री वाल लगती है। पास में  ही हनुमान जी का मंदिर है जो लोगों के आस्था का केंद्र है। गौरतलब है कि 31 मार्च को ठेका समाप्त होने के पश्चात 31 मार्च को ही रात में शराब दुकान का स्थान परिवर्तन बिना शासन प्रशासन की मंजूरी से शराब ठेकेदार अपनी मनमानी के मुताबिक कर लिया है।

 

Similar News