नगर पालिका में भारी भृष्टाचार, सूखे तालाब के सौन्दर्यीकरण के नाम पर निकाली राशि

नगर पालिका में भारी भृष्टाचार, सूखे तालाब के सौन्दर्यीकरण के नाम पर निकाली राशि

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-02 07:56 GMT
नगर पालिका में भारी भृष्टाचार, सूखे तालाब के सौन्दर्यीकरण के नाम पर निकाली राशि

डिजिटल डेस्क, शहडोल। नगर पालिका में विकास के नाम पर भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। ऐसा ही एक गड़बड़ी कमिश्नर और कलेक्टर ने शुक्रवार को बड़ी भीट तालाब के निरीक्षण के दौरान पकड़ी। नगर पालिका प्रशासन ने दो दिन पहले यहां पिचिंग एवं घाट निर्माण के कार्य का भूमि पूजन कराया था। अधिकारियों ने पाया कि तालाब में पानी भरने की कोई व्यवस्था ही नहीं है। जब तालाब में पानी ही नहीं रहेगा तो घाट निर्माण और सौंदर्यीकरण किस काम का।  

कमिश्नर जेके जैन एवं कलेक्टर ललित दाहिमा ने मौके पर मौजूद प्रभारी सीएमओ व सहायक इंजीनियर बृजेंद्र वर्मा से पूछा कि यहां क्या काम करवा रहे हैं। वर्मा ने जवाब दिया घाट निर्माण और सौंदर्यीकरण होना है। कमिश्नर ने कहा, तालाब में जिन क्षेत्रों से पानी आता है, उन क्षेत्रों में अतिक्रमण हो गया है और पानी के स्त्रोत बंद हो गए हैं। तालाब का सौंदर्य तो पानी है, जब तालाब में पानी ही रहेगा तो सौंदर्यीकरण के नाम पर पैसे क्यों बर्बाद कर रहे हैं। गौरतलब है कि नगर पालिका का यह प्रोजेक्ट 35 लाख रुपए का है।

लिखित में दो, पानी भरेगा
जब एई बृजेंद्र वर्मा ने कहा कि बरसात में पानी भर जाता है, तो कमिश्नर ने कहा, यह लिखित में दे सकते हैं, आप इंजीनियर हैं हमें बताइए कहां से पानी आएगा। बिना स्रोत किस तरह तालाब भरेगा। कमिश्नर ने एई को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि तालाब में पानी भरेगा इसका लिखित प्रमाण पत्र चाहिए। इसके बाद ही सौंदर्यीकरण शुरू कराइए। अगर पानी नहीं भरा तो आपको जवाब देना पड़ेगा।

तीन दिन पहले ही भूमिपूजन
बलपुरवा वार्ड क्रमांक 16 बड़ी भीट तालाब में पिचिंग एवं घाट निर्माण कार्य के लिए तीन दिन पहले मंगलवार को भूमि पूजन किया गया है। 35 लाख रुपए  के इस कार्य को छह माह में पूरा करना है। इसका ठेका सुरेंद्र सिंह को दिया गया है। भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, सीएमओ अमित तिवारी, सहायक यंत्री बृजेन्द्र वर्मा, उपयंत्री देवकुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

 

Similar News