ऑक्सीजन प्लांट जल्द पूरा करें, प्रशासन का मेयो- मेडिकल और एम्स का दौरा

तैयारी ऑक्सीजन प्लांट जल्द पूरा करें, प्रशासन का मेयो- मेडिकल और एम्स का दौरा

Tejinder Singh
Update: 2021-12-03 08:16 GMT
ऑक्सीजन प्लांट जल्द पूरा करें, प्रशासन का मेयो- मेडिकल और एम्स का दौरा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के संभावित खतरे को देखते हुए विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे वर्मा ने मेयो, मेडिकल व एम्स में जारी ऑक्सीजन प्लांट का काम शीघ्र पूरा कर इसे शुरू करने के निर्देश दिए। ऑक्सीजन प्लांट के लिए डीपीसी व अन्य योजनाआें से निधि उपलब्ध कराई गई है। निधि की कमी नहीं है। विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे वर्मा व जिलाधीश विमला आर. ने मेयो, मेडिकल व एम्स  का दौरा कर प्लांट का निरीक्षण  करने के साथ ही स्वास्थ्य सुविधा का भी जायजा लिया। नए वैरिएंट को देखते हुए सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन व सूचना पर सख्ती से अमल करने को कहा। 

16 दिसंबर का लक्ष्य

मेयो, मेडिकल में 2-2 व एम्स में  4 पीएसए प्लांट शुरू करना है। प्लांट संबंधी जो काम बचा है, उसे 10 दिन में पूरा करने को कहा गया है। ‘मेयो’ में ऑक्सीजन के 2 पीएसए प्लांट के लिए जरूरी ट्रांसफार्मर व शेड बनाने का काम जारी है।  हर सप्ताह ऑक्सीजन ऑडिट करने की  सूचना दी गई। मेयो के लिए जरूरी अल्ट्रासोनिक कैमरा खरीदी का  प्रस्ताव पेश करने की भी सूचना दी। मेडिकल में 2 ऑक्सीजन प्लांट की निर्मिति के लिए जरूरी  विद्युत आपूर्ति दस दिसंबर के पहले कर दी जाएगी। ऑक्सीजन प्लांट पूरी क्षमता से शुरू करने के लिए ठेकेदार को 16 दिसंबर तक मियाद दी गई है। 

ये थे उपस्थित

इस दौरान मेयो की अधिष्ठाता डॉ. भावना सोनवणे, डॉ. वैशाली शेलगावकर, मेडिकल के अधिष्ठाता डॉ. सुधीर गुप्ता, ‘एम्स’ के संचालक मेजर जनरल डॉ. विभा दत्ता, वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. मनीष श्रीगिरीवार, लोक कर्म विभाग के अधीक्षक अभियंता विद्याधर सरदेशमुख, विद्युत विभाग के अधीक्षक अभियंता हेमंत पाटील, राष्ट्रसंत तुकड़ोजी कैन्सर अस्पताल के अतिरिक्त संचालक डॉ. कृष्णा तिरमनकर, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. देवेंद्र पातुरकर आदि उपस्थित थे।

 

 


 

Tags:    

Similar News