अफसरों पर गिरेगी गाज! मुख्यमंत्री की सभा व सुरक्षा में चूक पर गोपनीय जांच शुरू

अफसरों पर गिरेगी गाज! मुख्यमंत्री की सभा व सुरक्षा में चूक पर गोपनीय जांच शुरू

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-14 08:03 GMT
अफसरों पर गिरेगी गाज! मुख्यमंत्री की सभा व सुरक्षा में चूक पर गोपनीय जांच शुरू

डिजिटल डेस्क कटनी। मुख्यमंत्री की सभा में पुलिस व प्रशासन सहित खुफिया तंत्र से हुई चूक जिले के प्रशासनिक फेरबदल का कारण बन सकती है। गौरतलब है कि विकास यात्रा कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सदस्य सहित 3 कांगे्रसियों के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाये जाना, सभा स्थल पर कांगे्रसी पार्षदों द्वारा धरना दिये जाने एवं पुनर्वास जमीन घोटाला की जांच की मांग को लेकर पीडि़त पोहूराम द्वारा मंच पर चढ़कर प्रदेश शासन एवं मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई नारेबाजी को प्रदेश शासन बड़ी प्रशासनिक चूक मान रहा है। सूत्र बताते हैं कि चित्रकूट उपचुनाव में हुई हार के बाद कांगे्रसियों  को और अधिक बल न मिल सके इसलिए शासन जल्दबाजी में इस मुद्दे पर कोई एक्शन नहीं ले रहा है। हालांकि काले झंडे दिखाने सहित तीनों मामलों को सुरक्षा व सतर्कता व्यवस्था में बड़ी चूक मानते हुए चूक की जिम्मेदारी तय करने के लिए शासन ने गोपनीय रिपोर्ट बुलवाई है।
रूटीन ट्रांसफर लिस्ट में शामिल हो सकते हैं नाम
प्रशासनिक हलकों में ऐसी चर्चा है कि दिसम्बर में प्रदेश शासन द्वारा आईएएस तथा आईपीएस सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की रूटीन ट्रांसफर लिस्ट जारी की जा सकती है। इस लिस्ट में जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के नाम शामिल हो सकते हैं। जिनके नाम रिपोर्ट में चूक के जिम्मेदार के तौर पर सामने आएंगे।चित्रकूट उपचुनाव में हुई हार के बाद कांगे्रसियों  को और अधिक बल न मिल सके इसलिए शासन जल्दबाजी में इस मुद्दे पर कोई एक्शन नहीं ले रहा है। जिम्मेदारी तय करने के लिए शासन ने गोपनीय रिपोर्ट बुलवाई है।
स्थानीय स्तर पर जांच शुरू
वहीं जिले में भी पुलिस एवं प्रशासन के मुखियों द्वारा काले कपड़े सहित सभा स्थल पर पहुंचे कांगे्रसियों, मंच पर पोहूराम के पहुंचने तथा सभा स्थल पर कांगे्रसियों के धरने की गोपनीय जांच शुरू करा जिम्मेदारी तय की जा रही है।

 

Similar News