संविदा कर्मियों ने वैनगंगा नदी में किया जल सत्याग्रह

संविदा कर्मियों ने वैनगंगा नदी में किया जल सत्याग्रह

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-22 13:52 GMT
संविदा कर्मियों ने वैनगंगा नदी में किया जल सत्याग्रह

डिजिटल डेस्क बालाघाट। आंदोलन की राह पर चल रहे प्रदेश के संविदा क र्मचारी पीछे हटने का नाम नहीं ले रहें हैं । मुंडन कराने सद्बुध्दी यज्ञ कराने से लेकर सरकार का पुतला फूंकने तक का आंदोलन से कर्मचारी कर चुके हैं और आज अब इन्होंने खुद को पानसी में झोंककर जल सत्यागृह भी कर दिया । एक ओर कर्मचारी आंदोलन करने पर अडिग हैं तो दूसरी ओर सरकार उनकी सुध लने को तैयार नहीं हैँ । 19 फरवरी से नियमितिकरण और बाहर निकाले गये संविदा कर्मियों को बहाल करने की मांग को लेकर संविदा संयुक्त मोर्चा का आंदोलन दिनों, दिन उग्र होता जा रहा है । 22 मार्च को संविदा संयुक्त मोर्चा के बैनर तले जिले के सभी प्रशासनिक विभागों में पदस्थ संविदा कर्मचारियों ने वैनगंगा नदी में जल सत्याग्रह किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
                                                                 संविदा संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में संविदा कर्मियों की हड़ताल के कारण प्रशासनिक विभागों में कामकाज प्रभावित हो रहे है दूसरी ओर हड़ताली संविदा कर्मी अब किसी भी परिस्थिति में आंदोलन से पीछे हटने के मूड में नहीं है। वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक सरकार उनकी मांगो पर गौर नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा और संविदा कर्मियों का आंदोलन और तीव्र होगा।
                          एक माह से ज्यादा समय से हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मचारी नित नये आंदोलनों के माध्यम से सरकार का ध्यान अपना ओर आकर्षित कराने में लगे है। अब संविदा संयुक्त मोर्चा ने ऐलान किया है कि सरकार की अनदेखी से आक्रोशित संविदा कर्मचारी भविष्य में रेल रोको आंदोलन, चक्काजाम और बालाघाट बंद जैसे आंदोलन करेंगे। गुरूवार 22 मार्च को वैनगंगा नदी में किये गये जल सत्याग्रह आंदोलन के दौरान दौरान प्रशासन के समस्त विभागो में पदस्थ संविदा कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।एक ओर कर्मचारी आंदोलन करने पर अडिग हैं तो दूसरी ओर सरकार उनकी सुध लने को तैयार नहीं हैँ ।

 

Similar News