लॉक डाउन में शराब का अवैध परिवहन कर रहे थे ठेकेदार व आबकारी आरक्षक - पांच गिरफ्तार

लॉक डाउन में शराब का अवैध परिवहन कर रहे थे ठेकेदार व आबकारी आरक्षक - पांच गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-07 14:23 GMT
लॉक डाउन में शराब का अवैध परिवहन कर रहे थे ठेकेदार व आबकारी आरक्षक - पांच गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क बालाघाट । लॉक डाउन के दौरान शराब का अवैध रूप से परिवहन करने के मामले में भरवेली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में शराब ठेकेदार, आबकारी आरक्षक सहित पांच लोगो को आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने विदेशी महंगी शराब की 76 बॉटल बरामद की है। जिनकी अनुमानित कीमत 2 लाख 1600 रूपये बताई जा रही है। 
स्कार्पियों वाहन से हो रही थी तस्करी
भरवेली थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार नरवरिया ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि स्कार्पियों वाहन में शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने थाना अंतर्गत पायली में बेरिकेटिंग के माध्यम से मलाजखंड की ओर से आ रही सफेद रंग की स्कार्पियों वाहन क्रमांक एमपी 50 बीसी 1188 को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो वाहन में मैकडॉवल नंबर 01 की 750 एमएल की 04 बॉटल और 375 एमएल की 02 बॉटल मिली। वाहन को बोदा निवासी चालक देवेन्द्र पिता रेवाराम नगपुरे चला था। जबकि वाहन में बोदा निवासी कोमल उर्फ खुमनसिंह पिता नंदराम लिल्हारे, मलाजखंड में कार्यरत एवं भटेरा चौकी निवासी आबकारी पुलिस विभाग का आरक्षक ओमनारायण पिता पिता ददुआप्रसाद वामने और नर्मदा नगर निवासी देवेन्द्र उर्फ  गोलु पिता लोकराम ठाकरे बैठे थे। जिसके बाद पुलिस ने वाहन और शराब को जब्त कर थाना लाया।
ये ब्रांड की शराब हुई जब्त
यहां शराब के अवैध परिवहन में पकड़ाये गये आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शराब ठेकेदार देवेन्द्र उर्फ गोलु ठाकरे एवं मलाजखंड थाना अंतर्गत बंजारीटोला निवासी राजेश लोधी ने मलाजखंड वाईन शॉप से शराब की 6 से 7 पेटियां निकाली है। जिसकी निशानदेही पर भरवेली पुलिस ने मलाजखंड थाना अंतर्गत राजेश लोधी के घर से महंगी विदेशी शराब की खेप बरामद की। पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान बंद शराब दुकान से अवैध रूप से शराब बाहर निकलने और परिवहन के मामले में आरोपियों के पास से मैकडॉवल के अलावा महंगी विदेशी शराब डबल ब्लैक की 6 बॉटल, ब्लैक डॉग की 19 बॉटल, शिवास रीगल की 12 बॉटल, ब्लेक लेबल की 12 बॉटल, ब्लैंडर प्राइड की 13 बॉटल, रेड लेबल की 5 बॉटल, ब्लैक एंड व्हाईट की 01 बॉटल तथा मैकडॉवल कंपनी की 02 बॉटल कुल 70 विदेशी शराब की बॉटल बरामद की है। पुलिस द्वारा बरामद की गई कुल बॉटल में 57 लीटर शराब है।
सीलबंद की गई दुकान कैसे खुली
लॉक डाउन के दौरान प्रदेश सरकार के आदेश के बाद सभी देशी, विदेशी शराब दुकानों को आबकारी विभाग द्वारा सील कर दिया गया है। इस दौरान सीलबंद दुकानों को किसके आदेश पर खोलकर शराब ठेकेदार को शराब निकालने की अनुमति दी गई है, यह जांच का विषय है। मामले में शराब ठेकेदार और उनके साथियों के साथ पकड़ाये गये आबकारी आरक्षक की भूमिका भी संदिग्ध है।
आबकारी विभाग से ली जाएगी जानकारी
पुलिस कंट्रोल रूप में मामले को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपालसिंह महोबिया ने लॉक डाउन के दौरान शराब के अवैध रूप से परिवहन और पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही से पत्रकारों को अवगत कराया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस जांच कर रही है जिसमें शराब ठेकेदारों के साथ आबकारी पुलिस के आरक्षक की मौजूदगी, लॉक डाउन के दौरान सीलबंद की गई दुकानों से शराब को निकालने सहित सभी बिंदुओं की जांच की जायेगी। इस दौरान सीएसपी सुमित केरकट्टा, बालाघाट थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते, भरवेली थाना प्रभारी नरेन्द्रसिह नरवरिया मौजूद थे।
 

Tags:    

Similar News