Corona : नागपुर जिले में 1042 संक्रमित, कम प्रभाव वाले जिलों में शिथिलता की संभावना 

Corona : नागपुर जिले में 1042 संक्रमित, कम प्रभाव वाले जिलों में शिथिलता की संभावना 

Tejinder Singh
Update: 2021-05-23 13:13 GMT
Corona : नागपुर जिले में 1042 संक्रमित, कम प्रभाव वाले जिलों में शिथिलता की संभावना 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिले में 1042 संक्रमित मिले। कुल टेस्टिंग 18,016 हुई, साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या 2326 है। जब्कि 24 की मौत हो गई। रिकवरी रेट ठीक रहा है। ताजा संक्रमितों में शहरी इलाके के 300, ग्रामीण के 732 और जिले से बाहर के 10 मरीज हैं। 

अमरावती जिले की बात करें तो रविवार को 634 मरीज पाए गए, जब्कि इलाज के दौरान 15 की मौत हुई।

इसी तरह यवतमाल में 322 संक्रमित मरीज मिले, इलाज के दौरान 15 ने दम तोड़ दिया।

भंडारा जिसे में 83 मरीज मिले हैं, इलाज के दौरान 2 की मौत हो गई।

गड़चिरोली में भी 168 पॉजिटिव मरीज मिले, इनमें 7 की मौत हो गई।

गोंदिया में 29 मरीज मिले, इलाक के दौरान 4 ने दम तोड़ दिया।

कोरोना के कम प्रभाव वाले जिलों में शिथिलता की संभावना 

प्रदेश में 1 जून के बाद कोरोना महामारी के कम प्रभाव वाले जिलों में गतिविधियों को शुरू करने के लिए राज्य सरकार संचारबंदी में थोड़ी शिथिलता दे सकती है। रविवार को मुंबई में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह संकेत दिए हैं। टोपे ने कहा कि राज्य के जिन जिलों में कोरोना के मरीज और मृत्यु दर कम होगा उन जिलों में संचारबंदी में शिथिलता देने पर विचार किया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद अंतिम फैसला किया जाएगा। टोपे ने कहा कि संचारबंदी को चरण बद्ध तरीके से शिथिल किया जाएगा। जबकि प्रदेश के वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख ने कहा कि राज्य में लोकल ट्रेन, एसटी बसों को सीधे शुरू करना उचित नहीं होगा। सरकार को काफी सोच विचार करके गतिविधियों को शुरू करने करने के बारे में फैसला करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में कोरोना महामारी की भयानक स्थिति के कारण अस्पताल को छोड़िए श्मशान भूमि में लोगों को जगह नहीं मिल पा रही है। इसलिए राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है। उल्लेखनीय है कि राज्य के 15 जिलों में संचारबंदी लागू होने का असर नजर नहीं आ रही है। इन जिलों में अमरावती, अकोला, वाशिम, यवतमाल, बुलढाणा, गडचिरोली, बीड़, उस्मानाबाद, अहमदनगर, समेत अन्य जिले हैं। राज्य में कोरोना महामारी के चेन को रोकने के लिए 1 जून सुबह 7 बजे तक संचारबंदी लागू की गई है। 

मुंबई में 60 दिनों में टीकाकरण- आदित्य  

प्रदेश के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य में सभी नागरिकों के टीकाकरण के बाद हम लोग सुरक्षित रह सकेंगे। मुंबई में टीके की पर्याप्त आपूर्ति के बाद सभी लोगों का 60 दिनों में टीकाकरण का लक्ष्य है। आदित्य ने कहा कि पुणे और कोल्हापुर टीकाकरण में आगे है। लेकिन राज्य में टीके की उपलब्धता के बाद ही टीकाकरण को गति दी जा सकती है। 
 

Tags:    

Similar News