आरोपी ने चार बार ऑनलाइन ट्रांसफर किए रुपए, हर बार 25 हजार रुपए भेजे

साइबर अपराध आरोपी ने चार बार ऑनलाइन ट्रांसफर किए रुपए, हर बार 25 हजार रुपए भेजे

Tejinder Singh
Update: 2021-12-06 12:47 GMT
आरोपी ने चार बार ऑनलाइन ट्रांसफर किए रुपए, हर बार 25 हजार रुपए भेजे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। काटोल क्षेत्र के एक व्यक्ति ने पत्नी के बैंक खाते में 15 हजार 139 रुपए भेजे, लेकिन यह रकम पत्नी के खाते में जमा नहीं हुई। पति ने जब कस्टमर केयर पर बातचीत की, तो साइबर अपराधी ने उसे 1 लाख रुपए का चूना लगा दिया। आरोपी ने चार बार में एक लाख रुपए ऑनलाइ ट्रांसफर कर लिए। आरोपी ने प्रत्येक बार 25 हजार रुपए ट्रांसफर किए। पुलिस के अनुसार काटोल रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले सूरज केशवराव शेंडे ने 4 दिसंबर को काटोल थाने में धोखाधड़ी की शिकायत करते हुए पुलिस को बताया कि, 15 नवंबर 2021 को  स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के क्रेडिट कार्ड से उसने पत्नी आरती के नाम पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा काटोल के खाते में 15 हजार 139  रुपए भेजे, लेकिन  यह रकम आरती के बैंक खाते में जमा नहीं हुई। 

रुपए नहीं मिलने पर कस्टमर केयर पर संपर्क किया

इस बारे में सूरज ने जब पता लगाने के लिए  गूगल पर जाकर क्रेड कस्टमर केयर नामक वेबसाइट में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया, तो  फोन रिसीव करने वाले ने अपना नाम  राजेश जायस्वाल बताया। आरोपी राजेश ने सूरज शेंडे को एक एप्लीकेशन भेजकर उसे मोबाइल में इंस्टाॅल करने की सलाह दी। 

एप्लीकेशन इंस्टॉल करते ही रुपए गायब

सूरज ने एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के बाद उसमें अपना मोबाइल नंबर अपलोड किया। मोबाइल नंबर अपलोड करते ही सूरज शेंडे के बैंक खाते से 4 बार में प्रत्येक बार 25 हजार रुपए के हिसाब से करीब 1 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए। यह रकम आरोपी राजेश जैस्वाल ने अपने बैंक खाते में तकनीक का उपयोग कर आनलाइन ट्रांसफर कर ली।  काटोल पुलिस ने सूरज शेंडे की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। थानेदार महादेव आचरेकर मामले की जांच कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News