घरेलू सिलेंडर से गैस निकालकर ऑटो की गैस किट में भरते थे, पुलिस ने दबोचा

घरेलू सिलेंडर से गैस निकालकर ऑटो की गैस किट में भरते थे, पुलिस ने दबोचा

Anita Peddulwar
Update: 2019-05-17 07:02 GMT
घरेलू सिलेंडर से गैस निकालकर ऑटो की गैस किट में भरते थे, पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। घरेलू सिलेंडर से गैस निकालकर ऑटो की गैस किट में भरने वाले आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा । मामला यशोधरा नगर पुलिस थानांर्तगत का है। पुलिस ने  सिलेंडर के अवैध कारोबार पर कार्रवाई करते हुए 32 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए। इस प्रकरण में आरोपी वसीम खान याकूब खान (31) और शेख अशफाक मुख्तार (36)  राजीव गांधीनगर झोपड़पट्टी निवासी को गिरफ्तार किया गया है। 

हो सकता था बड़ा हादसा
पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपी एचपी व भारत पेट्रोलियम कंपनी के घरेलू गैस सिलेंडरों से गैस निकाल कर उसे ऑटो की गैस किट में भरा करते थे। दोनों आरोपियों ने घर के पास ही अड्डा खोल रखा था। पुलिस ने छापामार कार्रवाई के दौरान ऑटो क्रमांक एमएच- 49 ए आर- 4059 (लाल रंग का ऑटो) जब्त किया है। मोटर पंप जैसा उपकरण लगाकर घरेलू गैस सिलेंडर से गैस निकाल कर दूसरे वाहनों में लगे गैस किट के सिलेंडर के अंदर गैस भरी जाती थी। इस कार्य से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था।

लाखों रुपए का माल जब्त
इस अड्डे के बारे में यशोधरा नगर के वरिष्ठ थानेदार रायन्नावार को गुप्त सूचना मिली थी। इस प्रकरण में यशोधरा नगर पुलिस ने दाेनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से करीब 80 हजार रुपए का सिलेंडर, 1.40 लाख का एक ऑटो, 16500 रुपए के 5 मोटर पंप सहित करीब 2 लाख 36 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए यशोधरा नगर पुलिस कार्रवाई कर रही है। जांच में ऐसे और लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, जो  सिलेंडर के अवैध कारोबार में लगे हुए हैं।

कालाबाजारी करने वालों में हड़कंप
सूत्रों के अनुसार, 14 किलो गैस के लिए  वाहन चालकों को करीब 1400 रुपए देने पड़ते हैं, लेकिन दोनों आरोपी इस अड्डे पर सिर्फ 800 रुपए में उन्हें गैस बेचते थे। चर्चा है कि आरोपी घरेलू गैस सिलेंडर कालाबाजारी के जरिए खरीदते थे। शहर में शासन की ओर से अधिकृत गैस कंपनियों के वितरक अवैध तरीके से ब्लैक में घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते थे। पुलिस जल्द ही गैस वितरक कंपनियों के संचालकों की तलाश करने वाली है, जो इस गोरखधंधे में आरोपियों को गैस सिलेंडर बेचते थे।gascy

Tags:    

Similar News