अब नेशनल लेवल कॉम्पिटिशन में दौड़ेगी बालाघाट की दानेश्वरी

अब नेशनल लेवल कॉम्पिटिशन में दौड़ेगी बालाघाट की दानेश्वरी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-07 07:30 GMT
अब नेशनल लेवल कॉम्पिटिशन में दौड़ेगी बालाघाट की दानेश्वरी

   डिजिटल डेस्क बालाघाट ।  बिरसा के कन्या विद्यालय की कक्षा 12 वीं जीवविज्ञान की छात्रा कुमारी दानेश्वरी चौहान ने शालेय राज्य स्तर की भोपाल में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता के बाधा दौड में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता है एवं अपना नाम राष्ट्रीय स्तर के एथलिट के रूप मे जोडकर शाला एवं जिले के साथ जनजाति कार्य विभाग बालाघाट को गौरवान्वित किया है। दानेश्वरी चौहान का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ हैा। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरसा विगत वर्षों से शैक्षणिक एवं खेल गतिविधियों में लगातार अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करता आ रहा है। शासकीय कन्या उ.मा.वि.बिरसा की छात्राएं अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कर रही है।बालाघाट के खेल प्रेमियों का दावा है कि यदि यहां के बच्चों को विधिवत मार्गदर्शन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराईं जाएं तो वे पूरे देश में अपना परचम लहरा सकते हैं । अभाी क्रिकेट में भी यहां के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था ।
    उल्लेखनीय है कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरसा की छात्रा कुमारी दानेश्वरी चौहान ने सत्र 2016-17 में 12 सितम्बर 2017 से खेल परिसर बैहर में आयोजित जिला स्तर तथा 15 से 16 सितम्बर 2017 तक आयोजित संभाग स्तर की बाधा दौड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं शालेय राज्य स्तर भोपाल में आयोजित बाधा दौड प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेंडल जीता एवं राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित हुई है।
     कन्या विद्यालय बिरसा की अन्य छात्राएं कु. साधना रहांगडाले कक्षा 12 एवं कु. दीक्षा राहंगडाले कक्षा 11 वी ने शतरंज प्रतियोगिता में विभागीय राज्य स्तर तथा केरम प्रतियोगिता में कु. किरण एवं कु. श्वेता ने शालेय राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता जो कि मंदसौर में आयोजित थी, मेंउत्कृष्ट प्रदर्शन किया था ।  बच्चों को विधिवत मार्गदर्शन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराईं जाएंगी  जिससे वे पूरे देश में अपना जलवा दिखा सकें । सहायक आयुक्त आदिवासी विकास  सुधाशुं वर्मा ने इस सफलता के लिए बिरसा के कन्या विद्यालय की छात्राओं, शालेय स्टाफ सहित प्राचार्य श्रीमती रमा कनेरे को व्यक्तिगत रूप से बधाई प्रेषित कर प्रोत्साहित किया है।

 

Similar News