लापता नाबालिग की मिली डेडबॉडी, हाथ पैर कटा मिला शव, आक्रोशित लोगों ने किया जाम

लापता नाबालिग की मिली डेडबॉडी, हाथ पैर कटा मिला शव, आक्रोशित लोगों ने किया जाम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-25 15:36 GMT
लापता नाबालिग की मिली डेडबॉडी, हाथ पैर कटा मिला शव, आक्रोशित लोगों ने किया जाम

डिजिटल डेस्क, डिंडोरी। कोतवाली थाना से महज एक किलोमीटर दूर सुबखार में एक नाबालिग का संदिग्ध अवस्था में शव पाया गया। नाबालिग मृतक तीन दिन से लापता था। जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच कर रही थी। ठीक इसी बीच नाबालिग का शव क्षत विक्षत हालात में पड़ा मिला। जिससे शहर में सनसनी फैल गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शव के पैर व हाथ कटे हुए हैं, जबकि सिर पर गंभीर तरह के घाव नजर आ रहे हैं।  फिलहाल पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाते हुए शव को पीएम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मिले शव से कई तरह की शंकाएं सामने आ रही हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी शव के साथ मवेशियों व कुत्तों के द्वारा काटे जाने की बात कही है। जांच के बाद पूरा मामला खुलकर सामने आएगा। वहीं आक्रोशित लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

दुकान के लिए निकला था बालक
गुम इंसान में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार गदिया बाई ने पुलिस को बताया था कि उसका बेटा दुर्गेश यादव पिता श्याम लाल यादव उम्र 15 वर्ष बुधवार को 6 बजे दुकान जाने की बात कहकर निकला था। जिसके बाद वह घर नहीं लौटा। बालक कक्षा 8वीं का छात्र था। इधर जिस अवस्था में बालक का शव मिला है। उससे चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। जिसमें तरह-तरह की बातें फैली हुई है। हालांकि पीएम जांच रिपोर्ट के बाद कई तरह के तथ्य और सामने आएंगे। इधर पुलिस भी हत्या की आशंका मान रही है।  

अफवाहों से फैल गई सनसनी
इधर नाबालिग का शव मिलते ही पूरे शहर में कई तरह की अफवाहें फैल गई। जबकि पुलिस ने मारपीट के एंगल से भी अपनी जांच शुरू कर दी है। क्योंकि पुलिस का मानना है कि जिस जगह पर नाबालिग का शव मिला है, वहां जानवरों सहित कुत्तों का भी आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में इनके द्वारा भी शव के साथ चीड़-फाड़ की गई है। उल्लेखनीय है कि शव में कीड़े लग चुके थे। ऐसे में पुलिस को अभी यह भी नहीं पता है कि नाबालिग की मौत कब और कैसे हुई इसकी जांच को लेकर पुलिस हर पहलुओं को खंगाल रही है।

नाबालिग की हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया जाम
पुलिस कार्यप्रणाली को लेकर परिजनों व स्थानीय लोगों में खासा रोष नजर आया। सुबखार में सोमवार को पीएम के बाद जब शव परिजनों को सौंपा गया तो यहां एकत्रित भीड़ ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जबलपुर-डिंडोरी मार्ग पर जाम लगा दिया। लगभग एक घण्टे से अधिक यहां आक्रोशित लोग बैठे रहे। जिसके बाद मौके पर पहुंची वज्र पुलिस व राजस्व अधिकारियों की समझाइश के बाद शांत हुए और पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

गौरतलब है कि दुर्गेश यादव पिता श्याम लाल यादव उम्र 15 वर्ष 20 फरवरी से लापता था। जिसके बाद रविवार की दोपहर सुबखार की एक कॉलोनी के पीछे क्षत विक्षत हालत में नाबालिग का शव मिला था। वहीं हत्या के बाद आरोपियों तक पुलिस की पकड़ न हो पाने के चलते परिजनों व अन्य लोगों में आक्रोश पनपने लगा और उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए हाईवे मार्ग जाम कर दिया।

इनका कहना है
नाबालिग 20 फरवरी से लापता था। जिसका शव सुबखार में मिला है। इसकी जांच की जा रही है। हत्या की आशंका के अलावा अन्य पहलुओं पर जांच शुरू कर दी गई है। शव के साथ पशुओं द्वारा भी चीर-फाड़ की आशंका लग रही है। पीएम के बाद वास्तविक स्थिति सामने आएगी।
वर्षा पटेल, टीआई डिंडोरी

Similar News