पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास करनेवाले युवक की मौत

बुलढाणा पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास करनेवाले युवक की मौत

Tejinder Singh
Update: 2022-10-08 12:45 GMT
पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास करनेवाले युवक की मौत

डिजिटल डेस्क, बुलढाणा. रूपयों के लिए सामाजिक दायित्व भूलकर छात्रों की शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना करनेवाले स्थानीय गोडे कृषि महाविदयालय की मनमानी ने नांदेड निवासी जीवन मूपडे नामक युवक को जान से हाथ धोने के लिए मजबूर किया। उक्त महाविदयालय में पढ़ रहे भाई के ओरिजल दस्तावेज देने से पहले फिस भरने के लिए प्रताड़ित कर रहे प्राचार्य की कैबिन में जीवन मूपडे ने २७ सितंबर की दोपहर पेट्रोल छिडककर आत्मदाह का प्रयास किया था। इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए युवक की ६ अक्तुबर को नांदेड के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई।

बता दे कि, नांदेड निवासी जीवन गंगाधर मूपडे (२८) का भाई विशाल विष्णू मिसाल निवासी जालना गोडे कृषि महाविदयालय में पढ़ रहा था। जीवन व विशाल बुलढाणा में रहते थे। वर्ष २०२१ में विशाल ने बीएससी एग्री का अध्ययन पूरा किया। आगे की शिक्षा ग्रहण करने हेतू उसे ओरिजनल दस्तावेज आवश्यक थे। शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति मिल रही थी। किंतु अंतिम वर्ष में छात्रवृत्ति मिली नहीं। इसी के चलते गोडे कृषि महाविदयालयव्दारा दस्तावेज देने के लिए इनकार किया जा रहा था। प्राचार्य से बिनती करने कुछ भी लाभ नहीं हुआ।

संस्था चालक को भी हाथपैर जोड़े किंतु उन पर भी कुछ असर नहीं हुआ। फिस की राशि थोड़ी थोड़ी कर के लौटाने का संस्था चालक को बताया गया। किंतु उन पर कुछ भी फर्क नहीं पड़ा। दौरान विशाल व जीवन २७ सितंबर को दोपहर को प्राचार्य से मिलने गए। किंतु प्राचार्य ने कुछ भी सुनने से इनकार किया। इससे संतप्त हुए जीवन ने प्राचार्य के सामने ही शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई। इस में वह घायल हुआ था। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर उसे नांदेड के शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए दाखिल किया। किंतु दस दिन पश्चात ६ अक्तुबर को उसकी मृत्यु हुई।

 

 

Tags:    

Similar News