बैंक प्रबंधक के घर लोकायुक्त की दबिश-10 वर्ष पूर्व हुई थी शिकायत 

बैंक प्रबंधक के घर लोकायुक्त की दबिश-10 वर्ष पूर्व हुई थी शिकायत 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-23 14:17 GMT
बैंक प्रबंधक के घर लोकायुक्त की दबिश-10 वर्ष पूर्व हुई थी शिकायत 

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। आर्थिक अन्वेषण ब्यूरों जबलपुर की टीम ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की नरसिंहपुर बस्ती स्थित एक्सटेंशन शाखा के प्रबंधक बसंत पटेल के घर पर छापा डालकर दस्तावेतों की जांच की। उन पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर से आई 40 सदस्यीय टीम द्वारा प्रबंधक के ग्राम बिजौरा में स्थित पैतृक निवास एवं एक्सटेंशन शाखा, अमानत शाखा में भी पहुंचकर श्री पटेल से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की तथा दस्तावेज खंगाले। 

सोमवार को सुबह 9 बजे डीएसपी राज्यवर्धन माहेश्वरी के नेतृत्व में ईओडब्ल्यू की टीम जिला मुख्यालय पहुंची तथा कार्रवाई शुरु की इसमें एक्सटेंशन शाखा को कुछ समय के लिए सील किया एवं जांच उपरांत लगभग 11 बजे उसे खोला गया। कार्रवाई के दौरान श्री पटेल के धनारे कॉलोनी गली नंबर-2 नरसिंहपुर में स्थित मकान की सर्च की गई। इसके अलावा उनके पैतृक ग्राम बिजौरा तहसील तेंदूखेड़ा में भी सर्च की कार्रवाई की गई। इस संबंध में डीएसपी राजवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि शाखा प्रबंधक के ऑफिस, घर और पैतृक निवास पर सर्च की गई जो विवेचना का हिस्सा है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, यह दस्तावेजों की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। 

10 वर्ष पूर्व हुई थी शिकायत 
यह कार्रवाई शिकायतकर्ता नरसिंहपुर निवासी नरेश जाट की शिकायत पर की गई। उन्होंने 8 नवंबर 2011 में ईओडब्ल्यू जबलपुर में बसंत पटेल के विरुद्ध आर्थिक अनियमितताएं करने, आय से अधिक संपत्ति रखने सहित अन्य शिकायतें की थी। इस मामले में लगभग 4 माह पूर्व एफआईआर दर्ज हुई है। 

नहीं है बैंक का मामला 
कार्रवाई को लेकर नगर में चल रही चर्चाओं के संबंध में जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष वीरेन्द्र फौजदार ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बयान जारी किया है कि श्री पटेल पर ईओडब्ल्यू द्वारा की गई कार्रवाई से बैंक का कोई लेना-देना नहीं है, यह उनके विरुद्ध की गई व्यक्तिगत शिकायत के संदर्भ में है। 

 

Similar News