डीजीसीए की टीम ने किया निरीक्षण, नागपुर हवाईअड्‌डे की रिपोर्ट लगभग तैयार

डीजीसीए की टीम ने किया निरीक्षण, नागपुर हवाईअड्‌डे की रिपोर्ट लगभग तैयार

Tejinder Singh
Update: 2019-11-14 16:04 GMT
डीजीसीए की टीम ने किया निरीक्षण, नागपुर हवाईअड्‌डे की रिपोर्ट लगभग तैयार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर निरीक्षण किया गया। यह दौरान नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम ने बुधवार 13 नवंबर से आरंभ हुआ था, जो गुरुवार 14 नवंबर को भी चला। विमानतल के निरीक्षण के दौरान तैयार रिपोर्ट को टीम तैयार कर बंद लिफाफे में डीजीसीए को सौंपेगी, जिसके करीब 2 माह बाद उसकी रिपोर्ट विमानतल प्रशासन को बताई जाएगी कि क्या-क्या खामियां है।

जानकारी के अनुसार डीजीसीए की टीम में शामिल मुकेश वर्मा नागपुर विमानतल का निरीक्षण करते थे। इसका निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य समय-समय पर होने वाले नियमों के बदलाव को अपडेट करने के साथ ही मानकों के अनुसार सुविधाए है या नहीं इसकी रिपोर्ट तैयार करना होता है। निरीक्षण के दौरान विमानतल पर यात्रियों को सामान लाने- ले जाने के लिए मिलने वाले ट्राली यात्रियों की अपेक्षाकृत उपलब्ध हैं? इसके साथ ही उनके लिए यात्रियों को परेशान तो नहीं होना पड़ता है।

विमानतल की पार्किंग से लेकर टर्मिनल बिल्डिंग तक पहुंचने की स्थिति का निरीक्षण किया। प्रवेश द्वार पर यात्रियों की जांच से लेकर अंदर पहुंचने पर बोर्डिंग और सुरक्षा जांच से लेकर वहां बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया। यात्रियों का मार्गदर्शन करने के लिए जगह-जगह लगाए जाने वाले चिन्हों को लेकर कुछ खामियां सामने आईं हैं। पिछली बार की अपेक्षा इस बार किसी भी खामी पर टीम ने सुधार के लिए कोई मौका नहीं दिया। पिछली बार एयरोब्रिज के ऊपर लगाने वाली लाल लाइट, को लेकर टीम ने आपत्ति दर्ज करवाई थी जिसे तत्काल सुधार लिया गया था लेकिन इस बार ऐसा देखने को नहीं मिला।

Tags:    

Similar News