डीजीपी बोले नक्सलियों पर कसेगी लगाम, बालाघाट होगा हॉक का मुख्यालय

डीजीपी बोले नक्सलियों पर कसेगी लगाम, बालाघाट होगा हॉक का मुख्यालय

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-17 17:26 GMT
डीजीपी बोले नक्सलियों पर कसेगी लगाम, बालाघाट होगा हॉक का मुख्यालय



डिजिटल डेस्क बालाघाट। मप्र के डीजीपी विवेक जौहरी  ने नक्सल प्रभावित हट्टा क्षेत्र के गोदरी चौकी का निरीक्षण किया।  बालाघाट पुलिस लाइन पहुुंचकर उन्होने डीजीपी दरबार लगाया जहां पर उन्होंने अपने महकमें की परेशानियों के साथ ही कानून व्यवस्था का फीडबैक भी लिया। जानकारी के अनुसार अब तक मप्र के भोपाल मे स्थित हॉकफोर्स का मुख्यालय अब बालाघाट में स्थापित करने की उन्होने जिले को सौगात दी हैं। मप्र के बालाघाट जिले में बढ़ती नक्सल गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए यहां के कनकी स्थित 36 वीं बटालियन के कैम्पस में हॉकफोर्स का मुख्यालय स्थपित किया जाएगा।
पुलिस अफसरो के साथ बटालियन पहुंचकर लिया जायजा
नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण पुलिस ने डीजीपी के दौरा प्रोग्राम को पूरी तरह से गोपनीय रखा था लेकिन उनके आने के बाद भी डीजीपी के प्रोग्राम से पूरी तरह से मीडिया को भी दूर रखा गया। उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात विभिन्न फोर्स के जवानों से चर्चा की। पुलिस अफसरों के साथ उन्होने कनकी स्थित नवनिर्मित इंडियन रिजर्व बटालियन के परिसर का अवलोकन किया।
पुलिस लाइन में 5 बजे लगाया दरबार
जानकारी के अनुसार शाम लगभग 5 बजे के आस-पास डीजीपी ने स्थानीय पुलिस लाइन में डीजीपी दरबार लगया इस दौरान रेंज के आईजी के.पी. व्यंकटेश्वर राव, एस.पी. अभिषेक तिवारी सहित पुलिस अधिकारियों एवं जिला पुलिस बल के जवनो से डीजीपी. ने पुलिस दरबार में चर्चा की।  पुलिस सुत्रो के अनुसार डीजीपी बारी-बारी फोर्स के जवनो की समस्याएं भी सुनते रहे एवं उन्हे समाधान देने हेतु अधिकारियों को निर्देशित भी किया। 

Tags:    

Similar News