दयोदय तीर्थ स्थल का धर्मशाला बनेगा सौ बिस्तर का नया कोविड केयर सेंटर

दयोदय तीर्थ स्थल का धर्मशाला बनेगा सौ बिस्तर का नया कोविड केयर सेंटर

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-18 18:04 GMT
दयोदय तीर्थ स्थल का धर्मशाला बनेगा सौ बिस्तर का नया कोविड केयर सेंटर


डिजिटल डेस्क कटनी।  जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बची है। गंभीर रुप से संक्रमित मरीजों को भर्ती कराने के लिए परिजनों को जनप्रतिनिधियों का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में सकल दिगम्बर जैन समाज कटनी मानवता के लिए स्वंय ही आगे बढ़ा और कैलवारा स्थिति दयोदय धर्म स्थल में कोविड सेंटर बनाने की पहल की। दो दिन के अंदर ही यहां पर समाज के लोगों ने स्वयं के खर्चे से 100 बिस्तर भी तैयार कर दिया। इसके साथ ऑक्सीजन जनरेटर और सिलेंडर की व्यवस्था करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की बागडोर प्रशासनिक अधिकारियों के हाथों में सौंप दी है ताकि इलाज के अभाव में किसी की भी सांसे न थमने पाए। जैन समाज के द्वारा की गई इस पहल की सराहना कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने करते हुए नर्स, बार्ड ब्याव और डॉक्टरों को आगे आकर सेवा करने की अपील की है।
दोनों हाथों से  की मदद-
इसकी शुरुआत तो सुकृति जैन ने की थी। इसके बाद पूरा समाज ही मानवता के लिए आगे आ गया। कोविड सेंटर की पहल के लिए जैन समाज के सभी लोग दोनों हाथों से मदद किए। जिसके बाद परेशानियां भी दूर होते गईं। रविवार को यहां पर समाज के लोग व्यवस्थाओं को बनाने में सुबह से ही जुटे रहे। तन, मन और धन लगाकर बिस्तर तैयार किया। सबसे अधिक जरुरत ऑक्सीजन की रही तो इसकी भी व्यवस्था समाज के लोगों ने की।
कलेक्टर ने की अपील-
जैन समाज की इस पहल के बाद कलेक्टर ने भी डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय से सेवा में आने की अपील सोशल मीडिया में की है। सोशल मीडिया में जारी संदेश में कलेक्टर ने कहा है कि जैन समाज अपनी धर्मशाला में कोविड केयर सेंटर स्थापित कर रहा है। इसके लिए 10 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की व्यवस्था कर दी गई है। इसके लिए एक डॉक्टर, दो नर्स और दो वार्ड बॉय की आवश्यकता है। यदि कोई सेवा देने का इच्छुक है तो वह संजय जैन से संपर्क कर सकता है। डॉक्टर, नर्स और बार्ड बॉय को अच्छा मानदेय के साथ रहने, भोजन और वाहन भी उपलब्ध कराया जाएगा।
जिला अस्पताल को सौपे 25 गद्द-
कोरोना के इस दौर में सीमित संसाधनों से जूझ रहे  जिला चिकित्सालय में सहयोग के लिए अच्छी पहल की शुरुआत हुई है । जिला हॉस्पिटल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन द्वारा अस्पताल को 25 गद्दे देने की घोषणा की गई थी । रविवार सुबह सुकीर्ति जैन  के पुत्र संचित जैन द्वारा 25 गद्दे सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा जी को सौंपे गए । इस पहल से अस्पताल की गैलरी में भर्ती मरीजों को बेड उपलब्ध हो सकेगा।

Tags:    

Similar News