सवा करोड़ रुपए वसूलने बिजली विभाग काट सकता है जल संयंत्रों की लाइट

सवा करोड़ रुपए वसूलने बिजली विभाग काट सकता है जल संयंत्रों की लाइट

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-13 08:11 GMT
सवा करोड़ रुपए वसूलने बिजली विभाग काट सकता है जल संयंत्रों की लाइट

डिजिटल डेस्क जबलपुर । बिजली विभाग और नगर निगम के बीच बिल की बकाया राशि की वसूली को लेकर अंदरूनी तकरार बढ़ती ही जा रही है। डायरेक्ट जल रही 32 सौ स्ट्रीट लाइटों की सूची और उस पर बिजली चोरी का पंचनामा तैयार करने के बाद अब बिजली अधिकारियों ने निगम के जल संयंत्रों पर बकाया राशि की सूची तैयार कर ली है। इस सूची के आधार पर करीब एक करोड़ 15 लाख  रुपए निगम से जमा कराया जाना है जो निगम द्वारा लंबे समय से नहीं दिया जा रहा है। इसकी एक प्रति निगम प्रशासन को उपलब्ध कराते हुए राशि जमा नहीं करने की स्थिति में विद्युत कनेक्शन काटने की तैयारी की जा रही है।  गौरतलब है कि बकाया राशि की वसूली को लेकर ऊर्जा विभाग से लेकर कॉर्पोरेट तक के अधिकारी फील्ड अधिकारियों पर लगातार दबाव बना रहे हैं। 
टारगेट पूरा न करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जा रही है, जिसके चलते अधिकारियों द्वारा अब लंबे समय से बिल जमा नहीं करने वाले बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है।
पहले पंप के काटे जाएँगे कनेक्शन
बिजली अधिकारियों का कहना है कि बिल की राशि जमा नहीं करने पर कुछ क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए हैं। आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। जनता को असुविधा न हो इसके लिए निगम  प्रशासन से लगातार संपर्क कर राशि जमा करने कहा जा रहा है, मगर निगम प्रशासन द्वारा बिल जमा नहीं किया जा रहा है। अब संभागीय स्तर पर कार्रवाई करते हुए सबसे पहले नगर निगम के पंप कनेक्शन काटे जाएँगे। इसके लिए अलग से सर्किल स्तर पर टीम गठित की जा रही है। 

Tags:    

Similar News