बिजली का दंश, बीपीएल कार्डधारी को बंद मीटर में थमा दिया 40 हजार बिल 

बिजली का दंश, बीपीएल कार्डधारी को बंद मीटर में थमा दिया 40 हजार बिल 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-06 09:19 GMT
बिजली का दंश, बीपीएल कार्डधारी को बंद मीटर में थमा दिया 40 हजार बिल 

डिजिटल डेस्क, कटनी। पूर्ववर्ती शिवराज सरकार ने बीपीएल कार्डधारियों एवं श्रमिकों के लिए संबल योजना के तहत सरल बिजली योजना शुरू की थी, जिसमें गरीबों को बिजली बिल से राहत देते हुए 200 रुपये मासिक बिल निर्धारित किया था। एक ओर सरकार गरीबों को राहत देने योजनाएं लागू कर रही है तो दूसरी ओर अधिकारी/ कर्मचारी शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शिवाजीनगर में सामने आया है। जिसमें बीपीएल कार्डधारी उपभोक्ता को बंद मीटर का 39 हजार रुपये से अधिक बिल थमा दिया।

शिवाजी नगर निवासी जानकी सेन ने जन सुनवाई में की गई शिकायत में बताया कि उसके घर पर लगा मीटर 1/10/2017 को खराब हो गया था। दो बार शिकायत के बाद कोई सुनवाई नहीं होने से जबलपुर मुख्यालय शिकायत की गई। 13 माह बाद 10 नवम्बर 2018 को मीटर तो बदला। मीटर बदलने के बाद 39284 रुपये का बिजली बिल आ गया। आवेदक ने बताया कि उसके पास बीपीएल का कार्ड भी है और घर पर बिजली की खपत भी इतनी नहीं है कि साल भर में 39 हजार रुपये की बिजली जली हो।

डीई को सौंपी जांच
अधीक्षण यंत्री पी.के.मिश्रा ने इस शिकायत को गंभीर माना है। उन्होने बताया कि इसकी जांच कार्यपालन यंत्री शहर संभाग द्वारा की जा रही है।

युवक को चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास पड़ा भारी
चलती ट्रेन मे चढ़ना उस समय एक युवक को भारी पड़ गया, जब वह ट्रेन के नीचे आ गया और उसके मौके पर ही दोनंो पैर पंजे के पास से कट गए। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक रीठी थाना अंतर्गत ग्राम पटौंहा निवासी विनय राय पिता अजीत राय बुधवार की सुबह लगभग 8 बजे कटनी-बीना रेल खण्ड के बकलेहटा रेल्वे स्टेशन से कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस में सवार होकर पटौंहा आने के लिए निकला था। विनय जैसे ही स्टेशन पहुंचा तो ट्रेन छूट चुकी थी, जिस दौरान युवक ने चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया, लेकिन उसका पैर फिसल गया और ट्रेन की चपेट में आने से उसके दोनों पैर कट गए। 
 

Tags:    

Similar News