चौकीदार से करा रहे थे बिजली का काम, करंट लगने से मौत

धनपुरी वाटर फिल्टर प्लांट में हादसा, परिजनों ने अस्पताल में काफी देर तक किया हंगामा चौकीदार से करा रहे थे बिजली का काम, करंट लगने से मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-19 16:14 GMT
चौकीदार से करा रहे थे बिजली का काम, करंट लगने से मौत


डिजिटल डेस्क शहडोल/धनपुरी। धनपुरी नगर पालिका के नव निर्मित फिल्टर प्लांट में करंट की चपेट में आने से सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई। इस हादसे में ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। बताया जाता है कि ठेकेदार ने बिजली लाइन में आए फाल्ट को सुधारने के लिए बिना किसी सुरक्षा उपकरण के लिए सिक्योरिटी गार्ड को ही सुधारने के लिए पोल में चढ़ा दिया था। हादसे के बाद गुस्साए परिजनों ने काफी देर तक हॉस्पिटल में हंगामा किया। वे ठेकेदार के खिलाफ मामला मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।
    जानकारी के अनुसार केसीसी-वीएल इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी धनपुरी नगर पालिका में फिल्टर प्लांट का काम कर रही है। यहां 27 वर्षीय सागर केवट चौकीदारी का काम करता था। रविवार को सुबह प्लांट में बिजली बाधित होने के कारण चौकीदार सागर को ही ठेकेदार के कर्मचारियों ने ट्रांसफॉर्मर में फ्यूज लगाने के लिए चढ़ा दिया। फ्यूज चढ़ाने के दौरान सागर करंट की चपेट में आ गया और नीचे गिर गया। उसके हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। प्लांट पर काम करने वाले अन्य मजदूरों का आरोप है कि कंपनी द्वारा अक्सर मजदूरों से बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ही जोखिम भरा काम लिया जाता है।
पुलिस ने मर्ग कायम किया
मजदूरों के अनुसार जिस समय हादसा हुआ, उस वक्त ठेका कंपनी के मैनेजर और अकाउंटेंट वहां मौजूद थे। हादसे के बाद वे भाग निकले। वहीं घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस व मुख्य नगरपालिका अधिकारी  घटनास्थल पर पहुंचे। इस संबंध में थाना प्रभारी धनपुरी ओमेश्वर ठाकरे ने बताया कि सागर केवट फिल्टर प्लांट में बिजली सुधार का कार्य कर रहा था। करंट लगने पर उसे बुढ़ार हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि लापरवाही किसकी थी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News