रोजगार सहायक दो हजार रूपये लेते ट्रेप - संबल कार्ड बनवाने मांगी थी रिश्वत

रोजगार सहायक दो हजार रूपये लेते ट्रेप - संबल कार्ड बनवाने मांगी थी रिश्वत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-06 09:35 GMT
रोजगार सहायक दो हजार रूपये लेते ट्रेप - संबल कार्ड बनवाने मांगी थी रिश्वत

डिजिटल डेस्क रीवा । प्रसूता सुरक्षा योजना की राशि दिलवाने और संबल कार्ड बनवाने के लिए रिश्वत की मांग करने वाले रोजगार सहायक को लोकायुक्त की टीम ने दो हजार रूपये लेते पकड़ा है। लोकायुक्त द्वारा यह कार्रवाई सतना के मझगवां जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत गोपालपुर में सुबह लगभग साढ़े नौ बजे की गई।  रोजगार सहायक मोहन लाल यादव  के विरूद्ध गांव के रमेश गोड़ द्वारा लोकायुक्त कार्यालय रीवा में तीन हजार रूपये रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की गई थी। बातचीत के दौरान दो हजार रूपये की बात तय हुई और रीवा से गई लोकायुक्त की टीम ने आरोपी रोजगार सहायक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। 
प्राइवेट कार्यालय में ली रिश्वत
मझगवां जनपद के ग्राम पंचायत गोपालपुर के रोजगार सहायक  मोहन लाल यादव पिता स्व. श्याम लाल यादव उम्र 32 वर्ष निवासी गोपालपुर थाना बरौंधा को रिश्वत लेते गांव में ही स्थित उसके प्राइवेट कार्यालय में पकड़ा गया है। 
तंग आकर पहुंच गया रीवा
गोपालपुर निवासी रमेश गोड़ ने पत्नी को मिलने वाली प्रसूता सुरक्षा योजना की राशि एवं संबल कार्ड बनवाने के लिए रोजगार सहायक के कई चक्कर लगाए। लेकिन वह बिना रिश्वत जब काम करने को तैयार नहीं हुआ तो तंग आकर रीवा पहुंचा और लोकायुक्त कार्यालय जाकर एसपी  से शिकायत कर दी। शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी को ट्रेप कर लिया। 
पन्द्रह सदस्यीय दल भेजा
रोजगार सहायक को रंगे हाथ पकडऩे के लिए रीवा से पन्द्रह सदस्यीय टीम भेजी गई। यह कार्यवाही निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा ने की है। टीम में डीएसपी बीके पटेल, निरीक्षक विद्यावारिधि तिवारी, विपिन त्रिवेदी, सुभाष पाण्डेय, मुकेश मिश्रा, मनोज मिश्रा, विवेक पाण्डेय, प्रेम सिंह आदि शामिल रहे। 
 सतना जिले के मझगवां जनपद अंतर्गत गोपालपुर के रोजगार सहायक मोहन लाल यादव को दो हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है।""
राजेन्द्र वर्मा, एसपी लोकायुक्त

Tags:    

Similar News