कृषि विभाग को छोडकऱ सभी तरफ फर्जी का बोलबाला

एसडीओ के बिगड़े बोल कृषि विभाग को छोडकऱ सभी तरफ फर्जी का बोलबाला

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-22 14:56 GMT

डिजिटल डेस्क  कटनी/बहोरीबंद । प्रदेश के उपचुनाव में नेता जहां बयानबाजी को लेकर सुर्खियां बटोर रहे थे। वहीं अब बहोरीबंद के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी आर.के.चतुर्वेदी का एक वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में चतुर्वेदी कह रहे हैं कि कृषि विभाग को छोडकऱ अन्य विभागों में फर्जीवाड़ा है। दरअसल बहोरीबंद के कार्यालय में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत सिंदुरसी के किसानों को रियायती दर में चना, सरसों के साथ रबी सीजन के अन्य फसलों के बीज का वितरण किया जा रहा था। यहां पर बीज वितरण में तो अन्नदाताओं से रुपये लिए जा रहे थे, लेकिन किसानों को इसके एवज में कोई रसीद नहीं दी जा रही थी। रसीद नहीं मिलने के संबंध में जब कुछ मीडियाकर्मियों ने प्रभारी अधिकारी से सवाल किया तो इन्होंने यह तक कह डाला कि कृषि विभाग के अलावा चारों तरफ फर्जीवाड़े का बोलबाला है। जब मीडियाकर्मियों ने उनसे विभागों के नाम पूछे तो फिर बचाव में अपने पहले बयान से पलटते हुए नजर आए।  
रसीद नहीं मिलने का बताया कारण
अधिकारी ने कहा कि रसीद ही उन्हें नहीं मिली है। जिसके चलते वे किसानों को रसीद नहीं दे पा रहे हैं। बाजार में चना बीज की कीमत जहां 2400 रुपये (30 किलो)प्रति बोरी है। वहीं योजना के तहत 430 रुपये के कृषक अंश में चने का बीज किसानों को दिया जा रहा है। इसके साथ सरसों और राजगिरी का बीज भी 60 रुपये प्रतिकिलो के दर पर दिया जा रहा है। रसीद नहीं दिए जाने का कारण जब अधिकारी से पूछा गया तो इन्होंने कहा कि अभी तक रसीद ही नहीं मिली है। 
इनका कहना है 
मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। विभाग की छवि बिगाडऩे की कोशिश तथाकथित व्यक्ति के द्वारा की गई है। इस संबंध में कलेक्टर और एसपी से लिखित शिकायत करते हुए दोषी व्यक्ति पर कार्यवाही करने की मांग की गई है। 
आर.के.चतुर्वेदी, वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी
 

Tags:    

Similar News