चेकिंग का झांसा देकर नकली पुलिस ने की सराफा व्यापारी से लूट

चेकिंग का झांसा देकर नकली पुलिस ने की सराफा व्यापारी से लूट

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-22 12:35 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!


सिटी रिपोर्टर कटनी। बड़वारा  ग्राम रोहनिया से शहर मार्केटिंग करने आए एक सराफा व्यापारी को नकली पुलिस ने चेकिंग का झांसा देकर लूट का शिकार बनाया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद मामले को दर्ज कर विवेचना में लिया है। जानकारी के अनुसार  सराफा व्यापारी सोने के जेवर खरीदने के बाद वापस अपने गांव जाने के लिए कोतवाली क्षेत्र के गर्ग चौराहे में खड़ा था, तभी अनजान व्यक्ति ने खुद को पुलिस बताकर चेकिंग होने का झांसा दिया और उसके  लाखों के जेवर लेकर चंपत हो गया।
ऐसे दिया लूट की वारदात को अंजाम-
पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस अमला मौके पर पहुंचा और घटना स्थल के समीप स्थित दुकान के सीसी टीव्ही खंगालने की कवायद शुरू की। पलक झपकते ही जेवर लेकर हुआ चंपत घटना के संबंध में हासिल जानकारी अनुसार रोहनिया निवासी पुरुषोत्तम सोनी(45), शनिवार को शहर जेवर खरीदने के लिए शहर आया हुआ था। खरीदी करने के बाद जब प्रौढ़ घर वापस जाने के लिए गर्ग चौराहे में ओव्हर ब्रिज के समीप खड़ा था उसी दौरान शाम लगभग 6 बजे एक युवक उसके पास पहुंचा और खुद को पुलिस कर्मी बताया। बदमाश ने सराफा कारोबारी को चेकिंग का झांसा दिया और उसका बैग खुलवाने के बाद जेवर साहब को दिखाने की बात कहकर वहां से भाग
निकला।
ढाई लाख कीमत के बताए जा रहे जेवर-
हालाकि बदमाश के पीछे-पीछे सराफा व्यापारी गया लेकिन आरोपी दौड़ लगाकर चंपत हो गया जिसके बाद पीडि़त ने अपने साथ हुई वारदात की सूचना थाने में दी। पुलिस बदमाश की पतासाजी के लिए सीसीटीवी खंगाल रही है। पीडि़त के अनुसार लगभग ढाई लाख के जेवर लुटेरा लेकर भाग गया है। पुलिस द्वारा यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बदमाश सराफा बाजार से ही रैकी करते हुए व्यापारी का पीछा किया होगा और उसके बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया होगा।

Tags:    

Similar News