करंट से तड़पते पिता को बचाने में पुत्र की भी मौत

करंट से तड़पते पिता को बचाने में पुत्र की भी मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-01 07:55 GMT
करंट से तड़पते पिता को बचाने में पुत्र की भी मौत

डिजिटल डेस्क,कटनी। खेत में जंगली जानवर प्रवेश न कर सकें इसके लिए एक किसान द्वारा लगाई गई कंटीली तार की बाड़ी पिता-पुत्र के लिए जानलेवा साबित हो गई। स्लीमनाबाद थानांतर्गत ग्राम पौनिया में एक खेत से रोपा लेकर दूसरे खेत में जा रहे पिता-पुत्र कटीली बाड़ी के संपर्क में आ गए जिसमें करंट दौड़ रहा था। करंट में बुरी तरह झुलस चुके पिता-पुत्र को जिला अस्पताल भेजा गया जहां उनकी मौत हो गई।

बाड़ी में दौड़ रहे करंट ने ली दो जानें

घटना के संबंध में हासिल जानकारी अनुसार पौनिया निवासी बखतू लाल चक्रवर्ती पिता रिखीराम चक्रवर्ती (45) अपने पुत्र शिव बिहारी चक्रवर्ती (16) के साथ बुधवार की सुबह आठ बजे खेत में धान का रोपा लगाने के लिए गया था। जब वह बगल के खेत से रोपा लेकर मेढ़ से गुजर रहा था तभी एक अन्य किसान छोटे साहू के खेत में लगी तार की बाड़ी से उसका संपर्क हो गया। तार में किसान द्वारा करंट लगाया गया था जिसके कारण बखतू चक्रवर्ती उसकी चपेट में आ गया। पिता को तड़पते देख उसका पुत्र शिव बिहारी बचाने के लिए दौड़ा और वह भी करंट की चपेट में आ गया।

उपचार दौरान थमी पिता-पुत्र की सांसें

जब वहां से दूसरे किसान गुजरे और पिता-पुत्र को बेहोशी हालत में कीचड़ में पड़ा देखा तो आटो से दोनों को निवार स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां दोनों को प्राथमिक उपचार देने के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। गंभीर हालत में परिजन पिता और पुत्र को जिला  लेकर पहुंचे जहां दोनों की मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में मातम का माहौल है।

छिन गया परिवार का सहारा

बताया जाता है कि बखतू का परिवार अत्यंत गरीब है। मुखिया ही मेहनत मजदूरी व कृषि कार्य करके परिवार का गुजारा करता था। पिता  पुत्र की मौत के बाद परिवार पर रोजी रोटी का संकट भी खड़ा हो गया है। मृतक के परिवार में दो संतान हैं जिन पर अब परिवार की जिम्मेदारी का बोझ होगा। फिलहाल मृतकों का शव परीक्षण कराने उपरांत पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया और मर्ग प्रकरण की जांच प्रारंभ कर दी है।
 

Tags:    

Similar News