शासकीय तालाब में मेड़ बंधान कार्य रोकने भाजपा महिला कार्यकर्ता ने किया हंगामा

शासकीय तालाब में मेड़ बंधान कार्य रोकने भाजपा महिला कार्यकर्ता ने किया हंगामा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-28 14:25 GMT
शासकीय तालाब में मेड़ बंधान कार्य रोकने भाजपा महिला कार्यकर्ता ने किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। नगर के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर के पीछे राज्य परिवहन डिपो के पास स्थित शासकीय तालाब में वार्ड क्रमांक 11 के निचले हिस्से के पानी के निस्तार को लेकर नपा द्वारा किए जा रहे हैं। यहां नाला निर्माण एवं मेड़ बंधान काम के दौरान विवाद की स्थिती निर्मित हो गई। तालाब के आस-पास निवास करने वाले कुछ लोगों द्वारा इसका जमकर विरोध किया।

इस क्षेत्र में रहने वाली भाजपा कार्यकर्ता एवं समाजसेवी मनोरमा नागेश्वर ने इस कार्य का विरोध करते हुए पहले कार्य करने गए मजदूरों एवं नपा की जेसीबी को रोकने का प्रयास किया। इसके बाद भी जब नपा का अमला काम करने लगा तो वे आस-पास रहने वालो के घर डूब में आने का हवाला देते हुए तालब में कूद गई। इस दौरान उनके घर के आस-पास के लोगों ने भी जमकर इस तालाब में मेड़ बांधे जाने का विरोध किया। जबकि पुलिस सुरक्षा के साथ विवादो के बीच नपा ने यह कार्य पूर्ण करा लिया है।

निचले हिस्से में पानी का भराव रोकने किया प्रयास
नगर के वार्ड क्रमांक 11 बूढ़ी क्षेत्र का पानी जो की निचले हिस्से के लगभग सैकड़ा भर से अधिक मकानो में हर वर्ष पानी भर जाता है, जिसके चलते बारिश की शुरूआत के साथ नपा ने यहां नाले का निर्माण कर इस पानी को उक्त तालाब में निस्तार देने की तैयारी की थी। जिसके तहत ही तालाब की पार पर मेड़ बांधी जा रही थी, लेकिन तालाब के आस-पास निवास करने वाले करीब दर्जन भर घरों के निवासों को इस में आपत्ति थी। जिनका कहना था कि तालाब की मेड़ बांधने से उनका घर डूब जाएगा। जिसको लेकर वे इस कार्य का विरोध कर रहे थे, जबकि वार्ड क्रमांक 11 के निवासी इस कार्य के पक्ष में मौक पर पहुंचे थे।

पुलिस की उपस्थिति में तीन घंटे चला हंगामा
नगर पालिका द्वारा मेड़ बांधने का काम शुरू करते देख पहले भाजपा कार्यकर्ता मनोरमा नागेश्वर ने कर्मियों को मौके से हटाने की कोशिश की। जिसके बाद काम नही रूकता देख वह तालाब में उतर गयी। जहां से वे चिल्लकर इस कार्य का विरोध करती रही। इस दौरान महिला होने के कारण लोगों ने उन्हें नही रोका। बाद में महिला पुलिस सहित भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल तैनात कर इस कार्य को संपादित कराया गया। हालांकि इस दौरान यह ड्रामा लगातार हंगामें की शक्ल में चलता रहा।

इनका कहना है
हमारे द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की द्रष्टि से बल तैनात किया गया था, यदि नगरपालिका परिषद द्वारा कोई आवेदन दिया जाता है तो हम कार्यवाही करेंगे।
राहुल रैकवार, उपनिरीक्षक,प्रभारी नगर निरीक्षक

यह शासकीय तालाब है और उसमें अतिक्रमण किया गया है। हमारे द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जा रहे है। वहां पर उन्हें मकान दिया जा सकता है।
अनिल धुवारे, अध्यक्ष नगरपालिका

 

Similar News