पेट्रोल पम्प पर टैंकर में लगी आग, चालक ने जान पर खेल कर रोकी दुर्घटना

पेट्रोल पम्प पर टैंकर में लगी आग, चालक ने जान पर खेल कर रोकी दुर्घटना

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-26 08:13 GMT

डिजिटल डेस्क गोटेगांव । बीती रात यहां विकराल अग्नि दुर्घटना हाने से बाल -बाल बच गई । पेटा्रेल पम्प पर पैट्रोल खाली करते वक्त टेंकर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते उससे ऊंची -ऊची लपटें निकलने लगी । आग और भड़क पाती इसके पूवै ही टेेंकर चालक ने अपनी जान की परवाह किए वगैर  आनन फानन में टेेंकर स्टार्ट किया और उसे तेजी से शहर से तीन किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ा । इस कोशिश में चालक बुरी तरह झुलस गया । एस पी ने इस टेेंकर चालक को पुरस्कृत करने की घोषणा की है । नगर के मुख्य बजार में स्थित खरया पेट्रोल पंप पर रविवार की देर  को एक पेट्रोल का टेंकर पेट्रोल खाली कर रहा था उसी दौरान पेट्रोल से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई ।
जान पर खेल गया टेंकर चालक
 आग की लपटें  देखते ही वहां पर अफरा तफरी मच गई और फिर टैंकर चालक साजित पिता मिसवा उल हुदा 35 वर्ष निवासी सिवनी ने आपनी जान की परवाह ना करते हुऐ अपनी जान जोखिम में डाली और तुरंत आग लगे हुये पेट्रोल के टैंकर को नगर से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर जाकर छोड़ा । इस बीच गोटेगांव नगर की जिस सड़क से वह गुजरा वहां सड़क पर आग की  लकीर छोड़ता गया । इस भागमभाग में टेेंकर से गिरता हुआ पेट्रोल आग को बढ़ाता रहा जिससे सड़क के किनारे लगी दुकानों को भाी आग ने अपने आगोश में ले लिया । इस आपाधापी में   नगर की लगभग एक दर्जन फल फूल , चाट व अन्य दुकानें साथ ही एक मोटसाइकिल आग से जल गई और  दुकानदारों का बड़ा नुकसान हुआ ।
बड़ा हादसा टला
टैंकर चालक की बडी सूझबूझ से गोटेगांव नगर में एक बड़ा हादसा होते होते टला गया बताया गया है ।  यदि टैंकर थोड़ी देर और पेट्रोल पंप पर रहता तो संभावता बड़ी दुर्घटना होनी की संभावना थी लेकिन टेंकर चालक ने आपनी जान की परवाह ना करते हुये टैंकर को दूर ले जाकर खड़ा किया और फिर वहा पर आग बुझाने का प्रयास किया । जिस्से चालक के दोनो हाथ जल गये जिसके बाद जब नगर पालिका से फायर बिग्रट पहुची तो आग पर काबू पाया और आग से झुलसे युवक को गोटेगांव अस्पताल भिजवाया जहा से उसे इलाज के बाज जबलपुर रेफर कर दिया गया । वही घटना के संबंध में जिला पुलिस अधिकारी ने युवक की बहादुरी पर युवक को सम्मानित करने की घोषणा की है ।

 

Similar News