पूर्व सासंद मुंजारे ने कहा-नक्सली के नाम पर बैगा आदिवासियों पर हो रहा अत्याचार 

पूर्व सासंद मुंजारे ने कहा-नक्सली के नाम पर बैगा आदिवासियों पर हो रहा अत्याचार 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-08 12:27 GMT
पूर्व सासंद मुंजारे ने कहा-नक्सली के नाम पर बैगा आदिवासियों पर हो रहा अत्याचार 

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एक बार फिर पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए पर निशाना साधते हुए जिले के भोले-भाले आदिवासियों को प्रताड़ित करके नक्सली बनाने का आरोप लगाया है। जिले के बेगुनाह बैगा आदिवासियों को बालाघाट पुलिस द्वारा नक्सली बनाने के मामले को लेकर भोपाल में मीडिया के सामने पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कथित नक्सली बनाए गए बैगा आदिवासियों के परिवारों को भी प्रेस से मिलवाया था। जिसके बाद से यह मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं इस मामले में पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने इस मामले की पीड़ित परिवारों के साथ मुख्य सचिव, मानव अधिकार आयोग, डीजीपी को शिकायत करते हुए इसके निष्पक्ष जांच की मांग की है।

हालांकि इस मामले को लेकर पूर्व में कुछ मीडियाकर्मियों के सामने अपनी बात रखते हुए पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए ने पूर्व सांसद के आरोपो को नकारते हुए कहा था कि काफी समय से इनकी जांच की जा रही थी, जिसके बाद ही नक्सली और संगम सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। 

बुधवार को निज निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एक बार फिर उसी मामले को उठाते हुए कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच कराने के साथ ही इसमें दोषी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही करने और निर्दोष आदिवासियो पर बनाए गए पुलिस प्रकरणों को सरकार द्वारा वापस लेकर जेल में बंद आदिवासियों को रिहा किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को लेकर जिले में दौरा करेंगे और जनता को अवगत कराएंगे कि किस तरह से भाजपा के शासनकाल में पुलिस आदिवासियों पर अत्याचार कर रही है। 

पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने मीडिया को एसपी जयदेवन ए द्वारा मामले को उठाए जाने पर चुनावी स्टंट के दिए गए बयान की भी आलोचना करते हुए कहा कि वे जिले के वरिष्ठ नेता है और चुनाव लड़ना मेरा अधिकार है। किन्तु इससे पूर्व जिले का जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा यह भी कर्तव्य है कि यदि जिले की जनता के साथ अन्याय होता है तो इसकी आवाज उठाए और उक्त घटनाक्रम की पूरी जानकारी एवं तसल्ली के बाद ही मैने यह मुद्दा उठाया है। 
 

Similar News