माइलोमीटर में चिप लगाकर बढ़ाते थे रीडिंग चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

माइलोमीटर में चिप लगाकर बढ़ाते थे रीडिंग चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-07 10:13 GMT
माइलोमीटर में चिप लगाकर बढ़ाते थे रीडिंग चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

वीडियो वायरल होने पर खुलासा, सिवनी एसपी ने की कार्रवाई
डिजिटल डेस्क सिवनी  
। पुलिस लाइन सिवनी में विभागीय गाडिय़ों के माइलोमीटर में चिप लगाकर रीडिंग बढ़ाकर गड़बड़ी करने वाले चार पुलिसकर्मियों को एसपी कुमार प्रतीक ने सस्पेंड कर दिया है। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब वीडियो वायरल हुआ और वह एसपी तक जा पहुंचा। प्राथमिक जांच के बाद चारों कर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया।
ये है मामला
जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में वाहन शाखा प्रभारी एएसआई शत्रुघ्न बोडसे, सहायक अनिल सरयाम के अलावा वाहन चालक दीपक अमूले व उमाकांत डहाके विभाग की गाडिय़ों के माइलोमीटर में ऐसी चिप लगाते थे, जिससे रीडिंग बिना गाड़ी चलाए बढ़ जाती थी। संभवत: इन कर्मचारियों ने इस गड़बड़ी का वीडियो बना लिया। बाद में पैसों के लेन-देन को लेकर चारों के बीच विवाद हुआ और यह वीडियो वायरल हो गया। 
16 हजार की गड़बड़ी
जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि इसमें करीब 16 हजार रुपए की वित्तीय अनियमितता सामने आई है। हालांकि इसमें और भी जांच की जा रही है। इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं़? जो ऐसा काम करते रहे हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। सस्पेेंड किए गए कर्मचारियों के पास चिप कहां से आई और वे कब से इस काम को कर रहे थे? इसका खुलासा नहीं हो पाया है। संभावना जताई गई है कि यह खेल लंबे समय से चल रहा था। हैरानी की बात यह है कि कर्मचारियों के पास यह चिप कहां से आई? इसमें डीजल के अलावा पेट्रोल में भी गड़बड़ी किए जाने के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल विभाग के अधिकारी इस मामले में जांच का हवाला दे रहे हैं।
इनका कहना है
रीडिंग में गड़बड़ी करने का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें प्राथमिक जांच के बाद चार कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।
- कुमार प्रतीक, एसपी सिवनी
 

Tags:    

Similar News