जनता के लिए फूल सा कोमल, गुंडों के लिए वज्र सा कठोर हूं

जनता के लिए फूल सा कोमल, गुंडों के लिए वज्र सा कठोर हूं

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-17 14:03 GMT
जनता के लिए फूल सा कोमल, गुंडों के लिए वज्र सा कठोर हूं

ब्यौहारी में मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश में माफिया को जड़ से खत्म कर दिया जाएगा
डिजिटल डेस्क शहडोल ।
ब्यौहारी के अल्प प्रवास पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक बार फिर माफियाओं को जड़ से खत्म करने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता हमारी भगवान है। उनके लिए मैं फूल सा कोमल तथा गुंडे व बदमाशों के लिए वज्र सा कठोर हूं। प्रदेश में माफिया को नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा। 
 ब्यौहारी जनपद मुख्यालय स्थित उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बेटियों और महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा महिला सम्मान अभियान का संचालन किया जा रहा है। इसमें आम जनता सहयोगी बने। प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए धर्म स्वातंत्र विधेयक 2020 पारित किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को मध्यप्रदेश के विकास में सहभागी बनने की शपथ दिलाते हुए नशा मुक्त एवं महिला सम्मान दिलाने के लिए राज्य सरकार के साथ सहभागी बनने को कहा। 
46 कार्यों का भूमि पूजन, 547 का लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान करोड़ की लागत के 46 कार्यों का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही करीब 25 करोड़ रुपए की लागत के 547 विभिन्न निर्माण कार्यो लोकार्पण किया। ब्यौहारी-कटनी मार्ग में विजय सोता के पास सोन नदी में पुल निर्माण का लोकार्पण करते हुए दूसरा पुल भी स्वीकृत करने की बात कही। पुल के बन जाने से ब्यौहारी से कटनी की दूरी 40 किमी कम हो जाएगी। कार्यक्रम में प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य विभाग मंत्री सुश्री मीना सिंह, सांसद सीधी रीती पाठक, विधायक जयसिंह मरावी, शरद कोल, मनीषा सिंह, पूर्व विधायक बली सिंह, जयराम सिंह मार्को, कमल प्रताप सिंह, आयुक्त शहडोल संभाग नरेश पाल, एडीजी शहडोल जोन जी जनार्दन, कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह, एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी सहित जनप्रतिनिधि, गणामान्य नागरिक उपस्थित रहे।
हितलाभ वितरण
सीएम ने वनाधिकार पट्टा, आयुष्मान कार्ड, पात्रताधारी पर्ची, पीएम आवास योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, केसीसी, भू अधिकार स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना, स्व सहायता समूह क्रेडिट लिंकेज योजना, किसान उत्पादन समूह, मनरेगा योजना के अंतर्गत कपिलधारा योजना के 9324 हितग्राहियों को 14 करोड 66 लाख रुपए के हितलाभ का वितरण किया। सीएम श्री चौहान ने क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार कोल के निवास स्थल पर पहुंचकर उनके बीमार पिता जुगलाल कोल से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।
 

Tags:    

Similar News