बालिका गृह से बच्चियों के भागने की घटना, आयोग जांच कराएगा

बालिका गृह से बच्चियों के भागने की घटना, आयोग जांच कराएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-22 12:53 GMT
बालिका गृह से बच्चियों के भागने की घटना, आयोग जांच कराएगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नेहरू नगर स्थित बालिका गृह से बच्चियों के भागने की घटना पर एमपी मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए अपने स्तर पर जांच कराने का निर्णय लिया है। आयोग की महिला निरीक्षक खुद मौके पर जाकर घटना की जांच करेंगी और आयोग में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी। 

एमपी मानव अधिकार आयोग ने मंगलवार को कई मामलों में संज्ञान लिया। इसमें हबीबगंज थानान्तर्गत मीरा नगर निवासी अमर सिंह ठाकुर को पुलिस कर्मियों द्वारा पीटे जाने और थाने में शिकायती आवेदन की पावती नहीं दिए जाने की घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस सिलसिले में एसपी से रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने शिवपुरी के फतेहपुर रोड स्थित हनुमान कॉलोनी में मामूली विवाद पर एक दरोगा द्वारा एक महिला को बीच रोड पर घसीट-घसीटकर मारने की घटना पर संज्ञान लेते हुए एसपी शिवपुरी से रिपोर्ट मांगी है। 

खुले आसमान तले डिलीवरी 

एमपी मानव अधिकार आयोग ने रायसेन जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित ग्राम सिंग्रामपुर टपरा निवासी वीरेन्द्र सपेरा की पत्नी अनिताबाई को प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस नहीं मिलने और परिणामस्वरूप अस्पताल परिसर में खुले आसमान तले प्रसव हो जाने की घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस सिलसिले में सीएमएचओ और सिविल सर्जन रायसेन से पूछा है कि प्रसूता को एम्बुलेंस क्यों नहीं मिली तथा प्रसूता हॉस्पिटल कब पहुंची। आयोग ने यह भी जानकारी चाही है कि प्रसूता को डिलेवरी कब हुई और उसे भर्ती क्यों नहीं किया गय।

Similar News