लोकसभा चुनाव 2024: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अशोकनगर जाने के पहले भोपाल आए

  • 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया हारे
  • पराजय का दाग मिटाने का उद्देश्य
  • योगी सिंधिया के लिए करेंगे प्रचार

ANAND VANI
Update: 2024-05-04 08:30 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी दौरे के दौरान आज अशोक नगर में चुनावी सभा के लिए जाते वक्त कुछ देर के लिए भोपाल के स्टेट हैंगर पर आये।इस दौरान मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव के प्रभारी महेंद्र सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ की अगवानी की। कुछ देर रुकने के बाद शर्मा के साथ  योगी आदित्यनाथ अशोकनगर के लिए रवाना हुए। आपको बता दें यूपी सीएम आदित्यनाथ गुना संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर में बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें गुना संसदीय सीट पर दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री सिंधिया का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह यादव से है। 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर संसदीय चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे। इसके बाद सिंधिया ने अपने कई समर्थित विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी में शामिल हो गए।

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 2019 में भाजपा को जीत दिलाने वाले चेहरे का टिकट काटकर सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। सिंधिया पिछली बार की पराजय का दाग मिटाने के उद्देश्य से इस बार भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में पूरा दम लगा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ गुना संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर में दिन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उनके साथ रहेंगे।

Tags:    

Similar News