दरिंदे हुए कैद - दुष्कर्म के बाद की थी मासूम की हत्या

दरिंदे हुए कैद - दुष्कर्म के बाद की थी मासूम की हत्या

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-30 13:27 GMT
दरिंदे हुए कैद - दुष्कर्म के बाद की थी मासूम की हत्या

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । सुआतला थाना अंतर्गत बरमान के मिढ़ली टोरिया से 6 वर्षीय मासूम बालिका के अपहरण के बाद दुष्कर्म व हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले 2 दरिंदे आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए। बीते दिवस पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गये आरोपियों दिनेश उर्फ मुण्डे पिता शंकरलाल रजक 30 वर्ष एवं आनंद पिता हरिप्रसाद कोल 25 वर्ष दोनों निवासी मिढ़ली 23-24 नवम्बर की दरमियानी रात्रि करीब 12.30 बजे  बच्ची के घर पहुंचे, जहां दहलान में बच्ची अपनी मां के साथ सो रही थी। उन्होंने पहले दहलान में जल रहे वल्ब को निकाला, फिर सोती हुई बच्ची को उठाकर घर से कुछ दूर स्थित मुकेश सेन के खेत में बने वेयर हाऊस के पास ले गये। जहां दोनों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची ने शोर मचाया तो उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद शव वेयर हाऊस के पास झाडिय़ों मे फैंक दिया। 24 नवम्बर को पुलिस ने बच्ची का शव नग्न अवस्था में बरामद किया था। 
लगाये गये 100 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी 
घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी व एसडीओपी तेंदूखेड़ा मोहंती मरावी, डॉग स्क्वायड, एफएसएल व फिंगर प्रिंट टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर विवेचना आरंभ कर दी। वहीं एसपी द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रूपए के ईनाम की भी घोषणा की गई थी।  वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गठित की गई पुलिस टीमों में पुलिस के 100 से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए सायबर सेल व अन्य तकनीकों की भी मदद ली। अनेक संदेहियों के अलावा करीब 200 लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। इस दौरान हैवानों ने पुलिस को गुमराह करने के भरसक प्रयास किए लेकिन एक हफ्ते बाद दोनों पुलिस के हत्थे चढ़  ही गए। 
प्रयोगशाला भेजा गया आरोपियों का रक्त नमूना
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के विरूद्ध धारा 366 क, 376 डी, बी, 376 (3), 302 भादवि एवं धारा 3 क/4, 5 एम/6 पाक्सो एक्ट, धारा 3 (2-5), 3 (1-डब्ल्यू-आई आई), 3 (2-व्ही-ए) एससी/एसटी एक्ट का इजाफा किया गया है। वैज्ञानिक साक्ष्य हेतु आरोपियों के रक्त का नमूना प्राप्त कर परीक्षण हेतु सागर की प्रयोगशाला भेजा गया है। एसपी द्वारा मृत बच्ची की मां को सहायता राशि प्रदान करने के लिए न्यायालय में आवेदन देकर अनुरोध भी किया गया है। एसपी ने कहा कि दोनों आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की कोशिश आज से ही शुरू कर दी गयी है। 
 

Tags:    

Similar News