विदर्भ के इन शहरों में आग लगने की घटनाएं - दुकानें, मकान, गोदाम जलकर खाक 

विदर्भ के इन शहरों में आग लगने की घटनाएं - दुकानें, मकान, गोदाम जलकर खाक 

Tejinder Singh
Update: 2018-11-08 16:05 GMT
विदर्भ के इन शहरों में आग लगने की घटनाएं - दुकानें, मकान, गोदाम जलकर खाक 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दीपावली की रात से गुरुवार शाम तक विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों में लगी भयानक आग से चार दुकानें और चार घर जलकर खाक हो गए। दमकल विभाग की दर्जनों गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।  

पहला मामला वर्धा के पुलगांव का है, यहां दीपावली की रात साढ़े नौ बजे रेलवे स्टेशन इलाके में लगी आग से हार्डवेयर की चार दुकानें और दो घर जलकर खाक हो गए। इस आग पर गुरुवार सुबह 9 बजे काबू पाया गया। यह आग रेलवे स्टेशन चौक स्थित सैफी हार्डवेयर में शॉर्ट सर्किट से लगी। 

दूसरी ओर चंद्रपुर के कोरची में बुधवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लगी। जिससे एक घर जल कर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल की मदद से आग बुझाई गई। 

तीसरे मामले में गड़चिरोली जिले की आरमोरी तहसील के वैरागड़ में आतिशबाजी से गुरुवार दोपहर एक घर जल कर खाक हो गया। दमकर विभाग और लोगों की मदद से आग को काबू करने की कोशिश की गई। 

चौधी घटना अमरावती की है, जहां  बुधवार तड़के 4 बजे वलगांव रोड स्थित प्लास्टिक वेस्ट के गोदाम में भीषण आग लग गई। जिसे काबू करने में दमकल कर्मियों को पूरे 28 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। इस घटना में गोदाम पूरी तरह जल गया। जिसमें लाखों का नुकसान होने की खबर है। गोदाम के ऊपर से 133 केवी की विद्युत लाईन गई है। जिसके टुटकर गिरने से गोदाम में रखा प्लास्टिक वेस्ट जल गया। आग बुझाने में  दमकल विभाग के 45 वाहन लगे। गुरुवार सुबह 7 बजे भीषण आग पर काबू पाया जा सका। 

Similar News