मिठाइयों की एक्सपाइरी डेट दर्शाने दिए निर्देश, होगी कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा ने दो प्रतिष्ठानों से लिए मावा व पनीर के सैंपल मिठाइयों की एक्सपाइरी डेट दर्शाने दिए निर्देश, होगी कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-27 08:53 GMT
मिठाइयों की एक्सपाइरी डेट दर्शाने दिए निर्देश, होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क बालाघाट । दीपावली में मिलावटखोरी की आशंका को देखते हुए खाद्य विभाग ने मंगलवार को छापामार कार्रवाई करते हुए शहर की रिद्धि-सिद्धि डेयरी एवं सुलाखे डेयरी से जांच के लिए मावा और पनीर के नमूने लिए। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग ने सभी मिठाई व्यवसायियों को निर्देशित किया कि वे अपनी दुकान में रखी मिठाइयों के सामने उसकी एक्सपाइरी डेट की पर्ची लगाएं। जांच में एक्सपाइरी डेट नहीं मिलने पर उक्त प्रतिष्ठान पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने जिलेवासियों की सेहत और नियमों की अनदेखी के विषय पर 24 अक्टूबर के अंक में नियम तोडऩे के साथ सेहत से भी हो रहा खिलवाड़, मिठाइयों के सामने एक्सपाइरी डेट की जानकारी लगाना ही भूले कारोबारी... शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद विभाग ने उन व्यापारियों को मिठाइयों के सामने एक्सपाइरी या बेस्ट बिफोर की पर्ची लगाने निर्देशित किया है। इसके अलावा विभाग ने आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने भी निर्देश दिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेश डोंगरे ने बताया कि खाद्य सामग्रियों में मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।  
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने दिए निर्देश 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज कुमार पांडे ने जिले के समस्त खाद्य व्यवसायी फुटकर खाद्य विक्रेता, स्ट्रीट फूड वेंडर्स, फेरी वाले, फल-फ्रूट-सब्जी वाले और सभी प्रकार के खाद्य सामग्री का विक्रय करने विक्रेताओं को अपने-अपने खाद्य व्यवसाय का ऑनलाइन पंजीयन कराने निर्देशित किया है। ऐसा नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है।
 

Tags:    

Similar News