राज्य की सभी जेलों को जमीन नपती का आदेश, प्रवेश द्वार के सामने से गुजरेगी मेट्रो रेल

राज्य की सभी जेलों को जमीन नपती का आदेश, प्रवेश द्वार के सामने से गुजरेगी मेट्रो रेल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-19 09:32 GMT
राज्य की सभी जेलों को जमीन नपती का आदेश, प्रवेश द्वार के सामने से गुजरेगी मेट्रो रेल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में मेट्रो परियोजना के अंतर्गत कार्य जारी है। सेंट्रल जेल के सामने नागपुर-वर्धा रोड से मेट्रो रेल गुजरने वाली है। सेंट्रल जेल की काफी जमीन मेट्रो रेल को दी जा चुकी है। वर्धा रोड पर बूटीबोरी-खापरी मार्ग से आने वाली मेट्रो रेल सेंट्रल जेल की उस जमीन के बीच से गुजरकर अजनी रेलवे स्टेशन के सामने पहुंचेगी। जिस जमीन पर कभी कैदियों से जेल प्रशासन खेती कराने का काम लिया करता था। जेल प्रशासन पहले ही काफी जमीन मेट्रो रेल को दे चुका है। 

परिपत्रक जारी कर दिया आदेश
नागपुर-वर्धा रोड पर अजनी चौक से रहाटे कॉलोनी चौक के बीच सेंट्रल जेल की सीमा है। जेल प्रशासन को डर लगने लगा है कि कहीं इस मार्ग पर भी मेट्रो के हिस्से में कुछ और जमीन जेल प्रशासन को न छोड़ना पड़ जाए। जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महासंचालक (जेल) डा. भूषणकुमार उपाध्याय ने राज्य की सभी जेलों के अधिकारियों को परिपत्रक जारी कर आदेश दिया है कि वह अपने-अपने जेल की जमीन का नपती कराएं। साथ ही कहा कि सात बारा में जितनी जमीन जेल प्रशासन के नाम पर है। वह मौजूदा समय में उतनी है या नहीं। इसके बारे में नपती कर लें, ताकि आगे चलकर परेशानी न हो। अगर जेल की जमीन पर किसी तरह का अवैध अतिक्रमण है, तो उसे हटाकर उस जमीन को मुक्त कराएं। 

सभी जेलों की जमीन नपती शुरु
इस आदेश के जारी होने के बाद राज्य की सभी जेलों ने अपनी जमीन की नपती करानी शुरू कर दी है। सोमवार को नागपुर में भी यह नजारा दिखाई दिया। जब सेंट्रल जेल के कर्मचारी भी जेल के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने सड़क पर हाथों में लैंड सर्वेयर मशीन के साथ खड़े नजर आए। वह कुछ इंजीनियरों के साथ सेंट्रल जेल की जमीन की नाप जोख कर रहे थे। पूछने पर उन्होंने बताया कि जेल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर यह कार्य किया जा रहा है।

Similar News