स्लोगन्स के साथ सड़क पर उतरा एलजीबीटी समुदाय, कहा लैंगिकता  के आधार पर भेदभाव गलत

स्लोगन्स के साथ सड़क पर उतरा एलजीबीटी समुदाय, कहा लैंगिकता  के आधार पर भेदभाव गलत

Tejinder Singh
Update: 2018-01-14 10:47 GMT
स्लोगन्स के साथ सड़क पर उतरा एलजीबीटी समुदाय, कहा लैंगिकता  के आधार पर भेदभाव गलत

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सारथी ट्रस्ट के अध्यक्ष आनंद चंद्राणी ने कहा कि हमें अपने आप पर गर्व है, साथ ही सरकार और समाज के लोगों से हमारा यही कहना है कि हमें भी समाज में आम लोगों की तरह अधिकार मिलने चाहिए। सिर्फ लिंग और लैंगिकता  के आधार पर भेदभाव करना गलत है। ऑरेंज सिटी प्राइड मार्च के अवसर पर मुख्य अतिथि एलजीबीटी अधिकार कार्यकर्ता प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल रहे। प्राइड मार्च का शुभारंभ भाजपा विधायक डॉ. मिलिंद माने ने झंडी दिखाकर शुरू किया। प्राइड मार्च का शुभारंभ भारतीय रिजर्व बैंक से होकर जीरो माइल, वेराइटी चौक, झांसी रानी चौक से होते हुए संविधान चौक में पहुंच कर समाप्त हुआ। 


स्लोगन से रखी अपनी बात

मार्च में कोलकाता, भोपाल, मिजोरम, चंद्रपुर, अमरावती, यवतमाल सहित देश के कई स्थानों से बड़ी संख्या में एलजीबीटी समुदाय के लोग शामिल हुए। सभी ने स्लोगन्स द्वारा अपनी-अपनी बात रखी। किसी ने अपने स्लोगन में लिखा कि आय एम गे, नॉट क्रिमिनल, वी आर फेब्युलस के साथ अन्य कई स्लोगंस द्वारा अपनी बात रखी। तृतीय पंथी विद्या कामले ने बताया समाज के बुद्धिजीवी लोग तृतीय पंथियों का मजाक उड़ाते हैं, पर हमारी भी फीलिंग्स होती है और जब कोई हमारा मजाक उड़ाता है, तो हमें भी दुख होता है। विद्या ने समाज के लोगों से कहा कि अगर हम तृतीयपंथी हैं, तो इसमें हमारी क्या गलती है। पर हमारे घर से ही हमें अलग कर दिया जाता है। अगर हमारे पैरेंट्स हमें भी घर में रखकर पढ़ाते-लिखाते तो हमें यूं घर-घर जाकर बधाइयां लेने की जरूरत ही नहीं होती। 


इनकी रही विशेष उपस्थिति  

प्राइड मार्च में रेड क्रॉस सोसायटी, मुस्लिम महिला मंच, एनसीसीआई, आम आदमी पार्टी, तिरपुडे कॉलेज के स्टूडेंट, तृतीय पंथी समाज  के लोग आदि शामिल हुए। विशेष उपस्थिति सारथी ट्रस्ट के सीईओ निकुंज जोशी, जमू आनंद, उत्तम बाबा, फादर थॉमस की रही। 

Similar News