गुड़ फैक्ट्री पर छापा, सीरा में रेंगते मिले कीड़े

गुड़ फैक्ट्री पर छापा, सीरा में रेंगते मिले कीड़े

Demo Testing
Update: 2019-09-15 15:43 GMT
गुड़ फैक्ट्री पर छापा, सीरा में रेंगते मिले कीड़े

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर।  करेली तहसील क्षेत्रान्तर्गत सीजन निकलने के बाद भी गुड़ निर्माण की प्रक्रिया जारी होने की जानकारी प्रशासन को मिली। एसडीएम महेश बमनहा के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम जब कार्रवाई करने पहुंची, तो मौके का हाल देखकर सभी आश्चर्य चकित हो गएा। फैक्ट्री में सड़ांध भरी बदबू और कीड़ा वाले सीरा से गुड़ बनाया जा रहा था। कर्रवाई के दौरान मौके पर हड़कं प की स्थिति निर्मित रही। उल्लेखनीय है कि  खाद्य सुरक्षा के लिए शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत जानकारी मिलने पर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा करेली के आगे रोड किनारे कुछ गुड़ फेक्ट्री में खराब गुणवत्ता के गुड़ निर्माण की सूचना मिली थी। जिसको संज्ञान में लेकर रविवार की शाम कार्रवाई की गई है। 

दूर से आ रही थी दुर्गंध-
इस संबंध में एसडीएम महेश बमनहा ने बताया कि गुड़ बनाने की जहां प्रक्रिया की जा रही है वहां पर खड़ा होना मुश्किल था। अंदर कई स्थानों गुड़ का सीरा बहता हुआ और बुरी स्थिति में होने के साथ कीड़े भी दिखाई दे रहे थे। इससे दुर्गंध आ रही थी। इन स्थानों से सेंपल लिए जा रहे हैं। श्री बमनहा ने बताया कि जौहरिया ग्राम में उत्तरप्रदेश के हलीम खान द्वारा गुड़ बनाया जा रहा था। मौके पर वह नहीं मिला है इसका गुड़ जब्त कर जौहरिया के कृषक के सुपुर्द किया है। इसी तरह गोंगावरी में दीवान सिंह की फेक्ट्री पर छापा मारा गया है। 
मौके से भागे लोग-
एसडीएम श्री बमनहा ने बताया कि शाम को कार्रवाई शुरू की गई थी। इसकी सूचना आसपास फैलने की वजह से दो स्थानों पर ही कार्रवाई हो पाई है। यहां पर आसपास अन्य स्थानों की जानकारी ली जा रही है, जिनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान एसडीओपी अर्जुन सिंह, खाद्य विभाग के अधिकारी व पुलिस बल मौजूद रहा। 

Tags:    

Similar News