कटनी - रेमडेसिविर की भारी किल्लत - दवा कारोबारियों के परिजनों को 6 दिन से नहीं मिला इंजेक्शन

कटनी - रेमडेसिविर की भारी किल्लत - दवा कारोबारियों के परिजनों को 6 दिन से नहीं मिला इंजेक्शन

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-21 09:12 GMT
कटनी - रेमडेसिविर की भारी किल्लत - दवा कारोबारियों के परिजनों को 6 दिन से नहीं मिला इंजेक्शन

डिजिटल डेस्क कटनी । भोपाल और इंदौर के बाद महाकोशल के कटनी में बेकाबू कोरोना संक्रमण के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन का भी अकाल पड़ गया है। 6 दिन से रेमडेसिविर के लिए भटक रहे दवा विक्रेता मंगलवार को सरकार के कुप्रबंधन के खिलाफ सड़क पर आ गए और सुभाष चौक पर अनशन कर रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की। कटनी रिटेल मेडिकल एसोसिएशन के दवा विक्रेता प्रकाश सेतपाल, मोनी जैसवानी, सचिन तिवारी, रवि, रमन सेठी, श्याम, अमर एवं अन्य सदस्यों ने कहा, कई जरुरतमंद लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजाम कराकर दे चुके हैं। मोनी जैसवानी के परिजन के लिए मंगाए गए 6 इंजेक्शन में से चार लोगों को सहायता कर चुके हैं। दो लोगों का स्वास्थ्य खराब होने के कारण अब खुद इंजेक्शन की तलाश में दवा व्यवसायी स्वयं इधर-उधर भटक रहे हैं। हताश दवा विक्रेताओं ने कहा, शहर के विभिन्न अस्पतालों में मौनी जैसवानी और प्रकाश सेतपाल के 
परिजन जीवन और मौत के बीच परेशान हो रहे हैं, लेकिन उन्हें एक भी इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। इनमें से कई ऐसे भी हैं, जिन्हें 1 डोज लग चुका है। दूसरे डोज के लिए वह कई नामी फार्मा कंपनियों और डिस्ट्रीब्यूटर के दफ्तरों के भी चक्कर काट चुके हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
15 हजार तक में मिल रहा इंजेक्शन 
दवा व्यवसायियों ने कहा, दूसरी दवा कंपनियों के भी रेमडेसिविर क्षमता वाले इंजेक्शन को बाजार में उतारने की मांग जिला प्रशासन से की है, ताकि इंजेक्शन की कमी और मरीजों की परेशानी को दूर किया जा सके। इंजेक्शन की कमी होने पर गर्ग चौराहे के समीप सुबह से देर रात तक लोग लाइन में लगे रहते हैं। जरुरतमंद 12 से 15 हजार रुपए में इंजेक्शन ले रहे हैं। चौराहे में बैठे दवा व्यवसायियों को मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने समस्या के समाधान कराने आश्वासन दिया।
306 का कोटा, मिले 141 इंजेक्शन 
अनशन में बैठे दवा व्यवसायियों ने बताया, उन्होंने अपनी परेशानी ड्रग इंस्पेक्टर तक को बताई है, लेकिन उनके द्वारा कहा जा रहा है कि जब इंजेक्शन ही नहीं तो कहां से ला दें। सूत्रों की मानें तो सोमवार को कटनी के लिए 306 इंजेक्शन का कोटा निर्धारित किया गया था, लेकिन कोटा जब पहुंचा तो उसकी संख्या 141 थी। कुछ जरुरतमंदों को मुश्किल से इंजेक्शन उपलब्ध हो सके। इतनी बड़ी मात्रा में कम आए इंजेक्शन कहां गए। इस बात की जानकारी कोई नहीं दे रहा है।
 

Tags:    

Similar News