महामेट्रो ने बदला निर्णय, नहीं कटेंगे भारतवन के पेड़

महामेट्रो ने बदला निर्णय, नहीं कटेंगे भारतवन के पेड़

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-27 05:52 GMT
महामेट्रो ने बदला निर्णय, नहीं कटेंगे भारतवन के पेड़

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। भरतनगर से तेलंगखेड़ी परिसर को जोड़ने वाले रास्ते के प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया है, इससे अब भारतवन के पेड़ों को नहीं काटा जाएगा। न्यायालय में मामला पहुंचने के बाद महामेट्रो को अपना निर्णय वापस लेना पड़ा, वहीं बाद महानगरपालिका ने प्रस्ताव को दी मंजूरी को रद्द कर दिया। इस मामले में उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीड ने जनहित याचिका पर सुनवाई की। भरत नगर से तेलंगखेड़ी के बीच सड़क बनाने के लिए पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय की जगह पर लगे पेड़ों काे काटने का प्रस्ताव था। इस मामले को लेकर स्थानीय नागरिकों के विरोध पर ध्यान देकर न्यायालय ने स्वयं आगे आकर जनहित याचिका दायर कर प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया था। 

वहीं, मनपा को आदेश दिया कि भरतनगर से तेलंगखेड़ी जाने वाले रास्ते के लिए परिसर के कितने पेड़ों को काटना पड़ेगा रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मनपा की रिपोर्ट में सामने आया कि छोटे-बड़े सभी पेड़ मिलाकर करीब 1 हजार 200 पेड़ों को काटना पड़ेगा। रिपोर्ट के बाद महामेट्रो ने सड़क बनाने के प्रस्ताव को वापस ले लिया।

महाराष्ट्र: मुंबई में अपने 5 रुपये मांगने पर व्यक्ति की हत्या

वहीं, महानगरपालिका ने भी मामले में सड़क बनाने की अनुमति को वापस ले लिया। जनहित याचिका पर सुनवाई न्यायाधीश रवि देशपांडे और न्यायाधीश अमित बोरकर के समक्ष हुई। वहीं, न्यायालयीन मित्र के रूप में एड. कार्तिक शुकुल, मनपा की ओर से एड. जेमिनी कासट ने पैरवी की। 

Tags:    

Similar News