कट्टे की दम पर युवती के अपहरण के आरोपी को अंतत: तेलंगाना से उठा लाई मैहर की पुलिस  

सतना कट्टे की दम पर युवती के अपहरण के आरोपी को अंतत: तेलंगाना से उठा लाई मैहर की पुलिस  

Safal Upadhyay
Update: 2022-09-14 07:12 GMT
कट्टे की दम पर युवती के अपहरण के आरोपी को अंतत: तेलंगाना से उठा लाई मैहर की पुलिस  

डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर थाना इलाके के ओइला से कट्टे की दम पर एक युवती के अपहरण के आरोपी को अंतत: पुलिस पार्टी तेलंगाना से उठा लाई। युवती की भी सकुशल दस्तयाबी करते हुए उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि वारदात के 28 वर्षीय मुख्य आरोपी कृष्णा सिंह को आईपीसी की दफा 342,366,452,34 और 25-27 आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया गया है। अपहरण की घटना में प्रयुक्त 10 लाख रुपए मूल्य की कार और मय  मैगनीज कट्टा भी बरामद कर जब्त कर लिया गया है। उल्लेखनीय है, घटना में शामिल सह आरोपी धीरज शुक्ला उर्फ बेटा महराज को मैहर पुलिस पहले ही बनारस से गिरफ्तार कर चुकी है। 

4 राज्यों में चल रही थी तलाश- 

उल्लेखनीय है, 28 अगस्त को ओइला निवासी एक महिला ने मैहर थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शाम 7 बजे के करीब ओइला निवासी 28 वर्षीय आरोपी कृष्णा सिंह पिता स्व.सोरन सिंह उसके घर आया। दरवाजा खटखटाया, खोलने पर महिला की बेटी को खींच कर बाहर ले जाने लगा। विरोध कराने पर कट्टा की दम दिखाई और बाहर खड़ी बगैर नंबर की सिल्वर कलर की कलर पर बैठा लिया। कार में उस वक्त जीत नगर निवासी 36 वर्षीय एक अन्य आरोपी  धीरज शुक्ला उर्फ बेटा महराज पिता ओंकार शुक्ला भी मौजूद था, कार धीरज शुक्ला की ही थी। युवती को अगवा कर दोनों आरोपी फरार हो गए।  मामले की गंभीरता के मद्देनजर एसपी आशुतोष गुप्ता ने युवती की दस्तयाबी के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग पुलिस पार्टियां बनाई। मुखबिरों से मिले इशारों को आधार पर पुलिस पार्टी यूपी के बनारस, महाराष्ट्र , आंध्र प्रदेश और तेलंगाना भेजी गईं। 

कार समेत बनारस में मिला सह अभियुक्त 

पहली कामयाबी तब मिली जब मैहर पुलिस बनारस में छिपे सह आरोपी  धीरज शुक्ला उर्फ बेटा महराज को पकडऩे में कामयाब  रही। वारदात में प्रयुक्त कार भी इसी से बरामद की गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अपहरण के आरोपी कृष्णा ने अपहृत युवती को बनारस में उतार कर उसे जाने दिया था। मगर, पुलिस की चुनौती तब और बढ़ गई जब अपहरणकर्ता और अपहृत दोनों के मोबाइल नंबर लगातार बंद मिले। इसी बीच मुखबिरों से इस आशय की बड़ी खबर मिली कि मुख्य आरोपी मुंबई में मजदूरी किया करता था।  

मगर, ऐसे आया पकड़ में 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर हेमंत शर्मा के नेतृत्व में 5 सदस्यीय पुलिस पार्टी मुंबई भेजी गई। उधर, अलग-अलग संभावित ठिकानों पर सुरागरसी और इधर आरोपी के करीबियों और संबंधियों से भी पूछतांछ के बीच अंतत: मैहर पुलिस तेलंगाना स्थित भोंगीर कस्बे के उस ठिकाने पर पहुंच गई, जहां कृष्णा सिंह छिपा हुआ था।  इस मामले में मैहर टीआई संतोष तिवारी, सब इंस्पेक्टर हेमंत शर्मा, अजय अहिरवार, हेड कांस्टेबल राजभान सिंह, लक्ष्मी नारायण रावत, पंकज मिश्रा, अनिल सिंह, नीरज सिंह, आरक्षक शैलेन्द्र और सायबर सेल के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह। 

घटना के पीछे प्रेम प्रसंग 

इसी बीच दस्तयाब की गई युवती के जाप्ता फौजदारी की धारा-164 के तहत दर्ज कराए गए। पूछताछ में युवती ने पुलिस को भी बताया कि कृष्णा के साथ विगत 7- 8 वर्षों से उसका प्रेम संबंध था। उसने फोन कर उसे घर तो बुलाया था लेकिन वह घर से कार में जबर्दस्ती ले गया। अपह्रत युवती ने पुलिस को बताया कि वह आरोपी के साथ खुश है और शादी भी करना चाहती है। मामले की विवेचना जारी है। पुलिस विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है।
 

Tags:    

Similar News