वर्धा जिले में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा

तापमान बढ़ा वर्धा जिले में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा

Tejinder Singh
Update: 2022-04-28 13:21 GMT
वर्धा जिले में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा

डिजिटल डेस्क, वर्धा। जिले में पड़ रही तेज गर्मी के चलते बुधवार को पूरे विदर्भ में सबसे हॉट स्थानों में वर्धा जिला दूसरे स्थान पर रहा। जिसके चलते 27 अप्रैल को जिले का तापमान दूसरी बार 45 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। तेज गर्मी के चलते बाजार परिसर में दोपहर के समय सन्नाटा छाया रहा।
बता दें कि लगातार तपन में हो रही बढ़ोत्तरी के चलते दोपहर में बाजार में ग्राहक भी कम होते जा रहे हैं।

जिसका असर दुाकादारों की ग्राहकी पर पड़ रहा है। इसके साथ सब्जी विक्रेताओं को चिलचिलाती धूप के चलते दिनभर सब्जियों पर पानी का छिड़काव करना पड़ रहा है ताकि हरी-भरी सब्जियां रूखी सूखी न हो। कड़क धूप ने नागरिकों का बहार निकलना मुश्किल कर दिया है। जिसके कारण बुधवार को बाजार परिसर समेत मुख्य सड़को पर भी नागरिक कम संख्या में दिखाई दिए।

बुधवार 27 अप्रैल को दर्ज किए गए तापमान के अनुसार, सबसे अधिक तापमान ब्रम्हपुरी 45.1 डिसे और दूसरे स्थान पर वर्धा 45 डिसे, नागपुर 44.8 डिसे, अकोला 44.8 डिसे, चंद्रपुर 44.6 डिसे, यवतमाल 44.2 डिसे, गोंदिया 43.8 डिसे, वाशिम 43.5 डिसे, गढचिरोली 42.6 डिसे और अंत में बुलढाणा 41.8 डिसे दर्ज किया गया। शाम के बाद ही घरों से बाहर निकल रहे लोग : चिलचिलाती धूप के  साथ गर्म हवाओं की लपट से बचाव के लिए नागरिकों ने दोपहर में बाहर निकलना कम कर दिया है। जिसके चलते सांज के बाद ही बाजार परिसर में नागरिक खरीददारी के लिए निकल रहे है। 

2 से 3 मई तक और बढे़गा तापमान   

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाली 2 से 3 मई तक तापमान में और भी वृद्धि होगी। उसके कुछ दिनों बाद बादल छाये रहने की संभावान मौसम विभाग ने जताई है।

गमछों और दुपट्टों की बढ़ी विक्री

दिन-ब-दिन पारे में हो रही वृद्धि के चलते सुबह 10 बजे के बाद से बाहर निकलने पर धूप की तेज तपन से बचाव के लिए नागरिक गमछो और दुपट्टों का उपयोग जमकर करने लगे हैं।

 

Tags:    

Similar News