यात्रियों की सेहत से खिलवाड़, खुलेआम बिक रही अमानक खाद्य सामग्री 

यात्रियों की सेहत से खिलवाड़, खुलेआम बिक रही अमानक खाद्य सामग्री 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-26 07:55 GMT
यात्रियों की सेहत से खिलवाड़, खुलेआम बिक रही अमानक खाद्य सामग्री 

डिजिटल डेस्क कटनी। शहर के दोनों रेलवे स्टेशनों पर रेल प्रशासन की अनदेखीे के कारण यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बड़ी संख्या में बेखौफ अमानक खाद्य सामग्री बेचने वाले वेंडर्स पर आन ड्यूटी GRP-RPF के जवान भी मेहरबान रहते हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम मध्य रेलवे के कटनी-मुड़वारा एवं साउथ स्टेशन पर यात्रियों को दूषित खाद्य सामग्री परोसने के साथ ही मनमाने रेट वसूले जाने की शिकायतें लगातार की जा रही हैं। कटनी साउथ एवं मुड़वारा स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 4-5 पर खानपान स्टाल्स का कोई भी अनुबंध न होने के बावजूद भी बड़ी संख्या में खानपान सामग्री बेचने का सिलसिला लगातार वेंडर्स कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्टेशनों पर GRP-RPF की बकायदा तैनाती के बाद भी इस तरह की गतिविधियों का जारी रहना यात्रियों और जागरूक नागरिकों की समझ से परे है।  

यात्रियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़
इस संबंध में यात्रियों के मुताबिक खान पान व्यवस्था में संलग्न लोग पास के ही मुख्य सड़क के होटल एवं स्टाल्स वालों के लोग रहते हैं जो मुख्य सड़क से लगे स्टेशन परिसर का फायदा उठाकर ट्रेनों के समय लगातार खाद्य सामग्री बेचने की प्रक्रिया मेेंं लगे रहते हैँ। यही हालात कटनी साउथ स्टेशन पर भी हैं। यात्रियों की शिकायत के अनुसार अनाधिकृत रूप से खानपान व्यवस्था में शामिल लोगों और गुणवत्ताहीन खाद्य सामग्री विक्रय पर जिम्मेदारों को रोक लगाना चाहिए। मुख्य वाणिज्य नियंत्रक का कहना है कि स्टेशनों के प्लेटफार्मों पर केवल अधिकृत और अनुबंधित लोग ही खानपान सामग्री विक्रय करने के निर्देश हैं। इस तरह के पहलुओं पर त्वरित जांच और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

 

Similar News