वादे पूरे नहीं कर सके, तो नया खेल खेल रही है सरकार : कांग्रेस मंत्री कमलेश्वर पटेल

वादे पूरे नहीं कर सके, तो नया खेल खेल रही है सरकार : कांग्रेस मंत्री कमलेश्वर पटेल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-06 16:13 GMT
वादे पूरे नहीं कर सके, तो नया खेल खेल रही है सरकार : कांग्रेस मंत्री कमलेश्वर पटेल

डिजिटल डेस्क, शहडोल। प्रदेश सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं। स्थानीय बाणगंगा मैदान में बुधवार को आयोजित किसान ऋण माफी एवं आजीविका परियोजना के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजकल सर्जिकल स्ट्राइक और कौन-कौन से स्ट्राइक चल रहे हैं। जब वादे पूरे नहीं हो सके, हिन्दू-मुस्लिम कार्ड नहीं चला तो कुछ और खेल खेला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में शहडोल के परिणाम में कुछ कमजोरी रही है, लेकिन प्रदेश की सरकार जिस तरह से काम कर रही है। लोकसभा चुनाव का परिणाम कुछ और होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री सकारात्मक सोच के साथ कार्य कर रहे हैं, जिसका लाभ प्रदेश के किसानों का मिलेगा। समारोह में जनजातीय कार्य विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने कहा, मुख्यमंत्री के अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा। सरकार ने अपने 70 दिवसों के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। शहडोल आदिवासी बाहुल्य संभाग है। यहां बड़ी संख्या में बैगा आदिवासी निवास करते हैं। बैगा परिवारों को दी जाने वाली 1000 रुपए की राशि में बढ़ोत्तरी कर अब 1500 रुपए कर दिया गया है। प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि वनवासी भाइयों को उनकी भूमि से कोई बेदखल नहीं करेगा।

कांग्रेसियों में मंच पर बैठने की लगी रही होड़
कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन की ओर से किया गया था, लेकिन मंच पर बैठने के लिए कांग्रेस नेताओं में होड़ लगी रही। सीएम के आने के पहले से ही कुछ नेताओं ने मंच पर कुर्सी संभाल ली थी, वहीं सीएम के आने के बाद मंच के चारों ओर कांग्रेस के नेता ही नजर आ रहे थे। ऐसा लग रहा था जैसे पार्टी का कोई कार्यक्रम हो। इतना ही नहीं पुलिस के रोकने के बाद भी कुछ नेता अपने समर्थकों को मंच पर बुलाते रहे।

धनपुरी नपा घोटाले की शिकायत, कार्रवाई की मांग
मंच पर मुख्यमंत्री मौजूद थे। मंच के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। इसी बीच धनपुरी के पूर्व नपा अध्यक्ष हंसरात तंवर अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। पुलिस ने रोका तो वे चिल्लाने लगे। हंगामा देख सीएम की टीम के सदस्य मंच से नीचे उतरकर उन्हें सीएम के पास ले गए। सीएम से उन्होंने करीब पांच मिनट तक बात की और धनपुरी नगर पालिका में हुए हाईमास्ट लाइट एवं एलईडी घोटाले के संबंध में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने सीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि जांच में खरीदी में हुए भ्रष्टाचार की पुष्टि हो चुकी है।  

नहीं पहुंचे सांसद व भाजपा विधायक
कार्यक्रम के दौरान सांसद ज्ञान सिंह सहित भाजपा के तीनों विधायक अनुपस्थित रहे, जो चर्चा का विषय बनी रही। पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश तिवारी, चंद्रेश द्विवेदी ने आरोपित किया है कि शासकीय कार्यक्रम होने के बावजूद उक्त जनप्रतिनिधियों के नाम कार्ड पर जानबूझकर नहीं लिखाए गए थे। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी पार्टी विशेष के नहीं होते। उनकी उपेक्षा पद की गरिमा के अनुरूप नहीं है।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर, अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को, कोतमा विधायक सुनील सराफ, अध्यक्ष जिला पंचायत शहडोल नरेन्द्र मरावी, अध्यक्ष जिला पंचायत उमरिया ज्ञानवती सिंह, विधायक शहपुरा भूपेन्द्र सिंह, कमिश्नर जेके जैन, कलेक्टर ललित दाहिमा, आईजी एसपी सिंह, सीसीएफ एके जोशी, एसपी कुमार सौरभ, पूर्व विधायक प्रमिला सिंह, पूर्व विधायक रामपाल सिंह, जिला योजना समिति सदस्य आजाद बहादुर सिंह, कांग्रेस के लोकसभा प्रभारी कदीर सोनी, कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बलमीत सिंह खनूजा, यादवेन्द्र पाण्डेय सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

इन्हें मिले ऋण माफी प्रमाण पत्र
मंच से मुख्यमंत्री ने मोहन कोल, दलवा पटेल, फुल्ली कोल, मनोज रजक, राजीव कुमार शर्मा, लक्ष्मी देवी, रसमनिया बाई, गायत्री सिंह, चंपा सिंह को ऋण माफी के प्रमाण पत्र दिए। इसके अलावा तुलसी स्वसहायता समूह, जय हनुमान स्वसहायता समूह, लक्ष्मी स्वसहायता समूह, शारदा स्वसहायता समूह और लक्ष्मी स्व सहायता समूह को चेक वितरण किया गया। जबकि कृषि अभियांत्रिकी की ओर से विनीत सिंह, दशरथ प्रजापति और सुशील तिवारी को अनुदान में ट्रैक्टर की चाभी का वितरण किया गया।

Similar News