दिनदहाड़े नाबालिग का अपहरण, पिता ने पीछा कर बस स्टैंड पर पकड़ा

दिनदहाड़े नाबालिग का अपहरण, पिता ने पीछा कर बस स्टैंड पर पकड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-08 08:22 GMT
दिनदहाड़े नाबालिग का अपहरण, पिता ने पीछा कर बस स्टैंड पर पकड़ा

डिजिटल डेस्क दमोह। कोतवाली थानांतर्गत वुधवार की दोपहर एक नावालिग किशोरी को दो युवकों ने दिन दहाड़े वाहन से अगवा करने का प्रयास किया। वहीं इस घटना की जानकारी लगने पर लड़की के पिता ने साईकिल से शोर मचाते हुए वाहन का पीछा किया जिसके बाद वाहन को कुछ युवाओं की मदद से बस स्टेंड क्षेत्र में पकड़ लिया गया  और उसमें सबार एक युवक को कोतवाली थाना ले जाया गया वहीं मामले में एक अन्य युवक फरार बताया जा रहा है।
    प्राप्त जानकारी अनुसार नगर के बढ़े पुल क्षेत्र में रहने वाली एक 17 वर्षीय कॉलेज छात्रा बुधवार को अपने घर से कॉलेज जाने के लिए पैदल घर से निकली वहीं इस दौरान उसके पिता ने अपनी पुत्री के पैदल जाने की जानकारी मिली तो वह उसे साइकिल से छोडऩे के इरादे से उसके पीछे गया तो देखा कि  मानस भवन के समीप बुलेरो वाहन क्रं. एमपी 20 बीए 3492 में सबार होकर आए दो युवकों ने गाड़ी को पैदल जा रही छात्रा के बाजू में लगाई और अचानक दरवाजा खोलकर छात्रा को हाथ पकड़कर अंदर बैठाते हुए वाहन को दौड़ा दिया।
अपहरण होते देख चिल्लाया पिता
अपनी बेटी का अपहरण होते देख पिता ने शोर मचाते हुए अपनी साईकिल वाहन के पीछे लगा ली। नगर की सड़को पर भागते हुआ वाहन नेहरु पार्क के समीप से होता हुआ निकला जहां पर खड़े युवा विक्की ठाकुर को किशोरी के पिता ने उक्त वाहन का पीछा करने के लिए कहा। वाहन को रोकने की बात सुनकर विक्की ने अपने दो पहिया वाहन से कार का पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान आरोपी वाहन डीजे बंगले से जनपद पंचायत के समीप से होते हुए बस स्टेंड क्षेत्र की ओर निकल गया। बस स्टेण्ड क्षेत्र पर वाहन का पीछा कर रहे युवा ने अपना दो पहिया वाहन आरोपी वाहन के आगे ले जाकर बीच सड़क पर खड़ा कर खुद एक तरफ हो गया, जिससे किशोरी को अपहरण कर ले जा रहे युवकों को वाहन रोकना पड़ा। इसी दौरान  पीछे से किशोरी के पिता भी आ पहुचें और उन्होंने उनकी पुत्री के अपहरण होने की बात लोगों को बताई, तो लोगों ने वाहन से बैठे युवकों को पकडऩे का प्रयास किया, जिसमें वाहन से कोटातला निवासी अफजल खान को पकड़ लिया गया। वहीं इस दौरान एक अन्य आरोपी युवक जिसका नाम अरूण बताया जा रहा है। वह भागने में कामयाब रहा। हाँलाकि कार में दूसरा युवक कौन था। इसकी पुष्टि व तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मोके पर पहुचीं और पकड़े गए आरोपी सहित अपहरण में उपयोग लाई गई बुलेरो वाहन को कोतवाली थाने ले गई जहां आरोपी से मामले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। युवकों ने किशोरी को किस कारण से कार में विठाया और वह उसे कहां ले जाने वाले थे इस संबंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने दोनो आरोपियों के विरुद्ध अपहरण सहित पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
हिन्दूवादियों ने जताया विरोध
मामले की जानकारी मिलने पर हिन्दूवादी युवा भी  कोतवाली पहुंचे और उनके द्वारा मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। जप्त किया गया आरोपी वाहन शेख अनीस अहमद के नाम पर रजिस्ट्रर्ड बताया जा रहा है। पुलिस ने किशोरी के पिता के बयानों पर मामला दर्ज किया है और किशोरी के बयान लिए जाने है।
इनका कहना है
पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है और दूसरे आरोपी की भी तलाश की जा रही है। दोनो आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है।
वीरेन्द्र बहादुर सिंह कोतवाली थाना प्रभारी

 

Similar News