मन की बात कार्यक्रम में छाया अकोला, मोदी ने "मिशन क्लीन मोर्णा" को सराहा

मन की बात कार्यक्रम में छाया अकोला, मोदी ने "मिशन क्लीन मोर्णा" को सराहा

Tejinder Singh
Update: 2018-01-28 10:11 GMT
मन की बात कार्यक्रम में छाया अकोला, मोदी ने "मिशन क्लीन मोर्णा" को सराहा

डिजिटल डेस्क, अकोला। जलकुंभी और कचरा मुक्त मोर्णा नदी का संकल्प पूरा करने के लिए जनसहयोग से स्वच्छता कार्य शुरू किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जनसहयोग से  किए जा रहे मोर्णा स्वच्छता कार्य की प्रशंसा की। जिसके बाद रहवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। शहर का वैभव माने जाने वाली मोर्णा नदी को कचरा और जलकुंभी मुक्त करने का संकल्प जिलाधिकारी आस्तिक कुमार पाण्डेय ने लिया। जिसके तहत 13 जनवरी से मोर्णा स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया गया। जनसहयोग से शुरू किए गए अभियान ने कुछ ही दिनों में आंदोलन का रूप ले लिया। 

कई लोगों ने की शिरकत

हर किसी ने स्वच्छता के कार्य में योगदान देने का प्रयास किया। जिला प्रशासन, जिला परिषद, महापालिका, पुलिस प्रशासन समेत कई विभागों के अधिकारी कर्मचारी, गृह राज्यमंत्री और जिले के पालकमंत्री डॉ. रणजीत पाटील, मनपा महापौर विजय अग्रवाल, सांसद संजय धोत्रे, विधायक गोवर्धन शर्मा, विधायक हरीष पिंपले, विधायक रणधीर सावरकर, विधायक गोपीकिशन बाजोरिया, जिलाधिकारी आस्तिक कुमार पाण्डेय, जिप सीईओ एस. रामामूर्ति, जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कलासागर, मनपा आयुक्त जितेंद्र वाघ, सामाजिक संगठन, स्वयं सेवी संस्था, व्यापारी संगठन, ठेकेदार संगठन, महाविद्यालयीन छात्र, शिक्षक, विविध संगठनों समेत नागरिकों ने बड़ी संख्या में उपस्थित रहकर योगदान दिया।

जेसीबी की मदद से जलकुंभी निकाली

महापालिका के सफाई कर्मचारी और जेसीबी की मदद से जलकुंभी निकाली गई। जिसे नागरिकों ने अपने हाथों से उठाकर वाहनों में भरा। पिछले तीन शनिवार यानी 13, 20 और 27 जनवरी को जनसहयोग से कार्य सफलता के साथ पूर्ण किया गया। हर शनिवार को हजारों नागरिक सफाई कार्यों में योगदान दे रहे हैं। इस अभियान का जिक्र मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उन्होंने अभियान की प्रशंसा की। अब मोर्णा सौंदर्यीकरण कार्य में शासन स्तर से निधि मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

मिशन क्लीन मोर्णा के प्रथम चरण के तहत चार किलोमीटर के क्षेत्र में 14 स्थानों पर नदी के तट के दोनों किनारों की सफाई की गई। मिशन क्लीन मोर्णा के इस नेक कार्य में 6 हजार से अधिक नागरिकों, 100 से अधिक एनजीओ, कॉलेज, स्टूडेंट्स, बच्चे, बुजुर्ग, माताएं, बहनों ने भाग लिया।

Similar News