शहडोल में 300 से अधिक, अनूपपुर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार 

शहडोल में 300 से अधिक, अनूपपुर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-22 10:27 GMT
शहडोल में 300 से अधिक, अनूपपुर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 पार 

डिजिटल डेस्क शहडोल/अनूपपुर । संभाग में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। शहडोल और अनूपपुर जिले में ही 500 से अधिक मरीज मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर ही दोनों जिलों में 50 से अधिक नए केस आए हैं।  शहडोल जिले में 25 और अनूपपुर जिले में 31 कोरोना मरीज मिले हैं। पिछले एक सप्ताह के भीतर तेजी से मरीज बढ़े हैं। 
शहडोल जिले में पिछले 24 घंटों में जो 25 नए केस मिले हैं, उनमें 12 ब्यौहारी के, 5 सरईकापा, दो गोहपारू, एक जयसिंहनगर, एक धनपुरी, एक झींकबिजुरी और शहडोल नगर में तीन मरीज मिले हैं। पांडव नगर, रेलवे कॉलोनी के पास और वार्ड नंबर 22। शहडोल नगर में मिले संक्रमितों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं। 25 नए मरीज मिलने पर अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार हो गया है। कुल संक्रमित 309 हो गए हैं, इनमें से 156 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, अब तक दो की मौत हुई है, जबकि वर्तमान में एक्टिव केस 151 हो गए हैं। 
परिजन संक्रमित-फिर भी खोली दुकान, नपा ने किया सील  
जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, इसके बाद भी लोग मनमानी पर उतारू हैं। नगर में संचालित एक मिठाई की दुकान को शुक्रवार को नगर पालिका अमले ने सील किया। दुकान संचालक के परिजन एक दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। प्रशासन ने परिजनों को और दुकान के कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी थी। इसके बावजूद शुक्रवार को दुकान का संचालन पहले की तरह ही जारी रखा गया। इसकी जानकारी जब मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं जिला प्रशासन को दी गई तो मुख्य नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी ने दल-बल के साथ पहुंचकर दुकान को सील किया।
अनूपपुर जिले में अब तक 111 स्वस्थ होकर पहुंचे घर 
अनूपपुर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 से अधिक हो गया है। पिछले 24 घंटे में जिले में 31 नए मरीज मिले हैं। इनमें 20 पुरुष, 8 महिलाएं, दो बालक और एक पांच वर्ष की बच्ची शामिल हैं। इनमें से 28 जैतहरी, 1 राजेंद्रग्राम और 2 कोतमा निवासी हैं। एक मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री है, जबकि 30 अन्य पहले संक्रमित मिले मरीजों के प्राथमिक संपर्क वाले हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 204 हो गई है। इनमें से 111 व्यक्तिस्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव केस 93 हो गए हैं।
उमरिया में पांच पॉजिटिव मिले 
उमरिया जिले में शुक्रवार को पांच नए
कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें 4 पाली निवासी तथा एक नौरोजाबाद का है। शाम को प्राप्त हुई रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें लेने रवाना कर दी गई थी। जिले में सक्रिय मरीज की संख्या 36 हो चुकी है। उमरिया भी संभाग के अन्य जिलों की भांति सैकड़ा लगाने के नजदीक आ चुका है। जिले में कोरोना के कुल केस 89 हो गए हैं। वहीं शुक्रवार को एक मरीज उमरिया कोविड केयर से स्वस्थ होने के बाद घर रवाना किया गया। अब तक 51 मरीज स्वस्थ हो चुके। दो की मौत हुई है। 
कोर्ट परिसर में लिया गया सैंपल
जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शहडोल आरके सिंह के निर्देशन में शुक्रवार को जिला न्यायालय परिसर में कोर्ट के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सैंपल लिया गया। जिला चिकित्सालय शहडोल की सैंपल कलेक्शन टीम के माध्यम से कोविड-19 का सैंपल कलेक्शन कराया गया। परीक्षण का उद्देश्य जिला न्यायालय परिसर को कोरोना संक्रमण मुक्त रखना है।
 

Tags:    

Similar News