फिगर खराब होने के डर से दुधमुंही बेटी को दूध पिलाने से मां ने किया मना

फिगर खराब होने के डर से दुधमुंही बेटी को दूध पिलाने से मां ने किया मना

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-05 17:47 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, डिंडोरी। समनापुर क्षेत्र के ग्राम बिलाईखार में एक दुधमुंही बेटी को एक मां दूध नहीं पिला रही है। इतना ही नहीं मां ने अपनी बेटी को सुसराल में सास के यहां छोड़ अपने मायके चली गई। इधर दूध न पीने से बेटी की हालत बिगड़ रही है। दरअसल अपनी दुधमुंही बेटी को एक मां दूध इसलिए नहीं पिला रही क्योंकि उसकी सगी मां ने उसे यह बता दिया कि वह यदि दूध पिलाएगी तो वह कमजोर हो जाएगी, जिसके बाद मां अपनी ही बेटी को दूंध नहीं पिला रही है।
 

मायके चली जाने की दे रही धमकियां

इस संबंध में ईश्वर सिंह के छोट भाई मंगल सिंह निवासी बिलाईखार ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके भाई ईश्वर सिंह और कुकर्रामठ निवासी युवती संतोषी बाई मजूदरी करने महाराष्ट्र गए हुए थे जहां दोनों ने शादी भी कर ली। जिसके बाद संतोषी को  एक बेटी हुई और यहां संतोषी की सगी मां ने यह कह दिया कि यदि वह अपनी बेटी को दूंध पिलाएगी तो वह कमजोर हो जाएगी। जिसके बाद संतोषी  अपनी दुधमुंही  बेटी को अपनी सास के पास छेाड़कर अपने मायके चली गई।  जिसके बाद सास कमली बाई ही बेटी को ख्याल रख रही है।

बच्ची की बिगड़ गई तबियत

सास कमली बाई के अनुसार उसकी बहु की मां ने उसे मना कर दिया,जिसके बाद उसकी बहु अपनी बेटी को दूध नहीं पिला रही है। दुधमुंही बेटी को उसकी मां दूध न मिलने की वजह से तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में रख कर उसकी देखरेख की जा रही है। इधर इस मामले में जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर स्वाती नेमा से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह मात्र एक भ्रम हो सकता है। जबकि बेटी के लिए मां दूध अमृत जैसा है। वही मां अपने बच्चे को दूध पिलाने में कभी कमजोर नहीं होती है।

 

Tags:    

Similar News