शिवशाही बस में लगी आग, यात्री जान बचाकर निकले, आधा घंटा धधकती रही बस

शिवशाही बस में लगी आग, यात्री जान बचाकर निकले, आधा घंटा धधकती रही बस

Anita Peddulwar
Update: 2019-01-30 07:29 GMT
शिवशाही बस में लगी आग, यात्री जान बचाकर निकले, आधा घंटा धधकती रही बस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुटीबोरी के पास हाईटेक शिवशाही बस का टायर अचानक फटने से आग लग गई। ड्राइवर ने गाड़ी का संतुलन बनाते हुए सड़क के किनारे पर जब गाड़ी की तो देखा चक्के में आग भी लगी थी। ऐसे में शोर-शराबा मच गया। गाड़ी में बैठे यात्रियों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया। इसके तुरंत बाद अग्निशमन दल को फोन पर सूचना दी गई। करीब आधा घंटा बस नीचे से धधकती रही। अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंच आग को पूरी तरह से नियंत्रित किया। इस बीच हायवे पर धधकती बस को देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ लग गई।

ड्राइवर की सजगता से टला बड़ा हादसा
जानकारी के अनुसार गाड़ी नंबर एमएच- 09 1535 सुबह 6.30 बजे यवतमाल के लिए कुछ यात्रियों को लेकर निकली थी। बस की ऑन स्पॉट बुकिंग होने से कंडक्टर नहीं था।  ड्राइवर रंगराव गणपतराव काकडे गाड़ी चला रहा था। इस बीच बुटीबोरी के पास टाकलघाट फाटे पर बस के नीचे से धमाके की आवाज हुई, जिससे यात्री बुरी तरह से घबरा गए। गाड़ी की रफ्तार 50 पर होने से ड्राइवर ने इसे जैसे-तैसे संभाल लिया। गाड़ी को एक तरफ लगाते हुए देखने पर जो टायर फटा था, उसमें आग भी सुलगती दिखी। ड्राइवर ने यात्रियों को तुरंत बस से बाहर निकलने के लिए कहा। आग का नाम सुनते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सभी गाड़ी से बाहर निकल गए।

यात्रियों को दूसरी बस से किया रवाना
ड्राइवर ने आग पर नियंत्रण पाने के लिए पास वाली दुकान से पानी लाकर डाला गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आग सुलगती जा रही थी। धुएं से पूरी बस भर गई थी। ऐसे में तुरंत अग्निशमन दल को फोन लगाया गया। बुटीबोरी अग्निशमन टीम कुछ देर में पहुंची। इस बीच गाड़ी 20 से 30 मिनट तक नीचे से जलती रही। जिससे उसका टायर व नीचे लगे सस्पेशन जल गये। आग पर काबू पाने के बाद यात्रियों को दूसरी शिवशाही बस नांदेड से रवाना किया गया। हाईटेक शिवशाही बसों की खरीदी करे अभी 2 साल भी पूरा नहीं हुआ है। बावजूद इसके इन बसों में इस तरह हो रही तकनीकी खामियों के कारण इसके रखरखाव पर सवालिया निशान उठ रहा है।

Similar News